प्रदेश भर में पटवारियों की हड़ताल ने बढ़ाई टेंशन, तहसील का काम काज पड़ा ठप

12/30/2022 3:53:31 PM

सिरसा (सतनाम) : पिछले पांच दिनों से लघु सचिवालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर पटवारी और कानूनगो धरना प्रदर्शन कर रहे है। कानूनगो और पटवारियों ने इस मौके पर हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। ग्रेड पे बढ़ाने की मांग को लेकर दि रेवेन्यू पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन के सदस्य कलम छोड़ हड़ताल पर बैठे है।

बताया जा रहा है कि पटवारियों व कानूनगो के तहसील में न आने के कारण जिले की विभिन्न तहसीलों में काम नहीं हो सके। तहसीलों में जाकर सैंकड़ों लाेग प्रतिदिन काम करवाते हैं, लेकिन हड़ताल के कारण उन सभी के काम रुक गए हैं जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पटवारियों ने हरियाणा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो सरकार के खिलाफ आर पार की लड़ाई लड़ने को मजबूर हो जाएंगे। 

कानूनगो लाभ सिंह ने बताया कि 35400 पे ग्रेड वेतन देने की मांग को लेकर पिछले पांच दिनों से पटवारी व कानूनगो हड़ताल पर हैं। हड़ताल के चलते पटवार भवन में काम काज ठप पड़ा है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाती तब तक कोई भी पटवारी काम नहीं करेंगे। उनका कहना है कि पटवारियों के बीच इस गतिरोध का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

Content Writer

Manisha rana