रेवाड़ी में जच्चा-बच्चा की मौत पर भड़के लोग, बोले- स्टाफ की लापरवाही से गई थी दोनों की जान

3/13/2023 3:28:02 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : औद्योगिक कस्बा धारूहेड़ा में सोमवार को काफी संख्या में इकट्ठे लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्टाफ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में लापरवाही बरतने वाले स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही सीएमओ के नाम एक मांग पत्र भी सौंपा गया।


7 फरवरी को भर्ती कराई थी गर्भवती निक्की 


पीड़िता की सास ने बताया कि 7 फरवरी 2023 को उन्होंने अपनी पुत्रवधु निक्की को डिलीवरी के लिए धारूहेड़ा स्थित पीएचसी में भर्ती कराया था। जब उन्होंने निक्की को भर्ती कराया तो बीपी व अल्ट्रासाउंड सब कुछ नॉर्मल था। रात के समय पीएचसी में कोई डॉक्टर नहीं था। देर रात गर्भवती की तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद परिजनों ने स्टाफ नर्स से डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा, लेकिन डॉक्टर को नहीं बुलाया गया। 


जच्चा-बच्चा दोनों की हुई मौत 


रात में पुत्रवधु ने बच्चे को जन्म दिया तो स्टाफ नर्स ने कहा कि बच्ची की हालत खराब है, इसे किसी अन्य अस्पताल में लेकर जाना पड़ेगा। देर रात में ही वह बच्चे को पड़ोसी कस्बा भिवाड़ी के एक प्राइवेट अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद वह वापस धारूहेड़ा पीएचसी आ गए। यहां पहले तो स्टाफ नर्स सब कुछ ठीक होने की बात कहती रही और आधी रात जच्चा की हालत भी खराब होने की बात कही। जिसके बाद उन्होंने एंबुलेंस की मदद मांगी तो ड्राइवर ही नहीं मिला। वह प्राइवेट वाहन से उसे रेवाड़ी में अस्पताल के लिए लेकर चले तो रास्ते में मां ने भी दम तोड़ दिया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Manisha rana