क्वारंटाइन में रह रहें लोगों का बहिष्कार कर रहें है लोग, दुकानदार नहीं दे रहें खाने का सामान

4/10/2020 10:58:11 AM

जींदः कोरोना महामारी के चलते पूरा देश लॉक डाउन है। पीएम मोदी ने 1 दिन के जनता क्र्फूय के बाद इस बात की घोषणी की थी। विदेश से आए लोगों को अपने ही घरों में क्वारंटाइन कर दिया गया है पर इन सबके बीच कुछ ऐसी घटनाएं सामने आ रही है जो मानवता को शर्मसार करने वाली है। जिन घरों के कुछ लोगों को कोरोना के शक के चलते घर में रहने की सलाह दी गई उनके प्रति वहां रहने वालों का रवैया काफी बदला गया है।

जींद के निदाना गांव से कुछ ऐसी ही घटनाए सामने आई है। यहां एक तब्लीगी जमात का व्यक्ति 18 मार्च पहुंचा था जिसके स्वास्थय विभाग द्वारा सैंपल लिए गए थे, उसके साथ- साथ उसके 14 परिवार के सदस्यों के सैंपल भी लिए गए थे, जिन्हें बार- बार चैक किया गया जो आखिर मे नेगेटिव आए थे। उन्होंने बताया कि कम से कम 20 बार उनके सैंपल लिए गए थे।

निदाना गांव के रहने वाले जय प्रकाश ने बताया कि जिन्हे प्रशासन ने कोरोना के शक के चलते क्वारंटइन किया था, ने बताया कि गांव वालों ने उन्हें नल से पानी तक भरने के लिए मना कर दिया है। जब वह घर से बाहर सामान लेने के लिए जाते है तो दुकानदार उन्हें सामान देने से मना कर देते है। उन्होंने कहा कि मुझे और मेरे परिवार को 14 दिन घर के अंदर रहने में कोई दिक्कत नहीं पर जिस तरह से हमारे सामने हालात हो गए है हमारे सामने बहुत सी दिक्कते है।

निदाना गांव की कृष्णा कोलोनी के अन्य निवासी ने बताया कि कुछ दिनों पहले उनके घर में कोविड19 के लक्ष्ण वाला व्यक्ति आया जिसके कारण उसके परिवार को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था, लेकिन इस बीच उन्हें भी दिक्कत का सामना करना पड़ा। उनके दूध वाले ने उन्हें दूध तक देना बंद कर दिया था। 

Isha