सेक्टर में चल रहे विकास कार्य से लोगों को झेलनी पड़ रही है परेशानी

4/13/2019 4:36:30 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद जिले के सबसे पुराने सेक्टर-22 के लोगों को इन दिनों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सेक्टर की लगभग सभी सड़कों के निर्माण में हो रही देरी लोगों के लिए जी का जंजाल बनी हुई है। तो वहीं सेक्टर की पड़ी हुई कच्ची सड़कों से उड़ने वाली धूल से लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है जिससे मरीजों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। साथ ही उनको आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है वहीं उनकी गाड़ियों में भी आए दिन कोई न कोई नुकसान हो जाता है।



विधायक का कहना है कि सुविधाओं के लिए थोड़ी बहुत परेशानी तो हो सकती है लेकिन पिछले 40 साल से पानी निकासी और पानी की सप्लाई की जो परेशानी यहां पर स्थानीय लोगों के लिए परेशानी बनी हुई थी उससे जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा। वहीं इस बारे में डॉक्टर प्रथा ने बताया कि वह चेस्ट की स्पेसलिस्ट डॉक्टर हैं उनका मानना है कि यहां से उड़ने वाली धूल से सांस की बीमारी का 10 गुना ज्यादा खतरा बना हुआ है। जिस सबसे ज्यादा दिक्कत तो प्रेग्नेंट महिलाओं को है क्योंकि इस प्रदूषण के कारण उनके बच्चे भी बीमार ही पैदा होंगे।



स्थानीय विधायक मूलचंद शर्मा ने उन्होंने बताया कि यहां पर पहले लोगों को पानी निकासी के लिए परेशानी होती थी थोड़ी सी बरसात में ही पानी घरों में घुस जाता था गंदगी का आलम बना हुआ था। उन्होंने यहां पर पानी की लाइन और सीवर की लाइन लगभग 18 करोड की लागत से डलवाई है। पिछले 40 सालों से यहां पर यह समस्या बनी हुई थी उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह धैर्य बनाकर रखें और आगामी 3 महीने के अंदर बरसात होने से पहले लोगों को सड़क बनाकर दे दी जाएगी।

kamal