हादसों से भी सबक नहीं ले रहे लोग, लगा रहे मौत की छलांग

5/27/2018 6:14:33 PM

पानीपत(अनिल कुमार): प्रदेश में अाए दिन नहर में हो रहे हादसों के बाद भी लोग अपने जीवन से खिलवाड़ करने से बाज नहीं अा रहे, गर्मियां आते ही नहरों पर नहाने वालो की भीड़ बढ़ जाती है और आये दिन कोई न कोई हादसा भी होता रहता है इसके बावजूद भी लोग सबक लेने को कतई भी तैयार नही है। हालाकि गर्मी का सीजन शुरु होते ही प्रशासन की तरफ से पानीपत में धारा 144 लागू की जाती है। बावजूद इसके प्रशासन तो ठेंगा दिखा कर लोग नहरों में मौत की छलांग लगा रहे हैं। 

ये नज़र पानीपत से गुजर रही दिल्ली परलेल नहर का है जहां नाबालिक बच्चे व सैकड़ो लोगों की भीड़ किस तहर 20 फुट गहरी नदी में नहा रही है। इतना ही नही रेलवे लाइन पर बने 40 फुट ऊंचे पूल से किस तरह मौत की छलांग लगा रहे है। बच्चे इस तेज बहाब व 20 फूट गहरी नहर को स्वीमनिंग पुल समझ कर नहा रहे हैं।

लेकिन न तो बच्चों को इस बात की परवाह है और न ही परिजनों को। वहीं कई लोग पुल पर ही बैठ कर शराब का सेवन कर रहे  है। 

इस बारे में नहरी क्षेत्र के थाना प्रभारी का कहना है कि लगातार नहर पर गस्त कर बच्चों को पकड़ा भी जाता है, जिसके बाद उनके परिजनों को भी सख्त हिदायत दी जाती है लेकिन नहरी अक्षेत्र की कालोनी के  बच्चे फिर भी जान जोखिम में डालकर नहर में नहाने आ जाते है ,इलाका विसियों से अपील भी की है कि नहर में न नहाए, लेकिन लोग नहीं मानते हैं। अधिकारी का कहना है कि इस बार नहर में जो भी नहाता पकड़ा जाएगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  

Deepak Paul