किलोमीटर दूर खेतो से पीने के लिए पानी लाने को मजबूर लोग

6/3/2019 3:19:47 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): रामगढ गांव में पिछले कई महीनो से पानी की समस्या की चलते ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं पानी की समस्या के चलते ग्रामीण कई किलोमीटर दूर खेतो से पानी लाने को भी मजबूर है। गांव में एक ही नलका होने से गांव की महिलाओ को कई घंटे लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। ग्रामीणों के अनुसार तो गांव में तीन दिन में एक पर दो घंटे के लिए पीने के पानी की सप्लाई होती है लेकिन सप्लाई का पानी भी गंदा आता है।

जिसके चलते ग्रामीणों को पीने का पानी खरीद कर पीना पड़ता है। वहीं ग्रामीणों ने कई बार अधिकारियों और नेताओ के इलावा गांव के सरपंच को इसकी शिकायत दी लेकिन आज तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ  है। वहीं गांव की महिलाओं का कहना है कि उन्हें अपना घर का काम छोड़ कर कई कई किलोमीटर दूर गांव के खेतो में बने नलको व ट्यूबलो से पानी लाना पड़ता है।

इस बारे में जब अधिकारियो से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने बताया गांव में पानी सप्लाई करने वाली पानी की मोटर में कुछ दिक्कत आने की वजह से मोटर जल गई थी जिसे बदलवाया जा रहा है। जल्द ही गांव की रामगढ गांव के पानी की समस्या को दूर किया जायेगा ।

kamal