पानी की समस्या से परेशान इस गांव के लोग, पीने के लिए बाहर से खरीद रहे पानी

5/20/2018 11:32:16 AM

गोेहाना(सुनील जिंदल): गोहाना में इन दिनों पानी की समस्या के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसके चलते लोग इतने मजबूर हैं कि पानी खरीद कर वे अपनी प्यास बुझा रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले एक सप्ताह से पानी की समस्या बनी हुई है जिस के चलते कई बार अधिकारियों से इस की सिकायत भी की जा चुकी है लेकीन आज तक उनकी समस्या का हल नही हुआ जिस के चलते अब लोगो मे सरकार के खिलाफ रोष बना हुआ है। वहीं इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि पीछे से ही पानी कम अा रहा है।    

 उत्तम नगर वार्ड 20 व् 21 में रहने वाले लोगों ने बताया की पिछले कई दिनों से उनके घर पानी नहीं अा रहा है। पीने के पानी के लिए उन्हें घंटो लाइनों में लग कर इंतजार करना पड़ता है इसके बावजूद भी पानी नही मिल रहा। दूसरों के घरों में जेट पंप लगे हैं जहां जाकर पानी लाना पड़ता है और कई बार ताने भी सुनने पड़ते हैं। कई बार विजली न होने से वे लोग पानी लेने के लिए मना कर देते हैं। इस परेशानी के चलते रोज मर्रा के काम काज पर भी फ्रक पड़ रहा है। बच्चे समय पर स्कूल नहीं जा रहे हैं घर में काम भी नहीं हो रहे हैं।

वहीं इस बारे में गोहाना पब्लिक हेल्थ के अधिकारी ने बताया की पिछले से नहरी पानी कम आने की वजह से दिक्कत आ रही है पहले नहरों में पानी 24 दिन में आता था,  लेकिन अब 32 दिनों में आ रहा है इस समस्या को लेकर उच्च अधिकारियो को बोला गया है 

Deepak Paul