सवा नौ करोड़ रुपए के युवराज और उसके परिवार को देखने वालों का लगा तांता

3/18/2017 5:50:22 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी):सवा नौ करोड़ रुपये की कीमत के युवराज भैंसा को देखने के लिये तीनतीन दिवसीय द्वितीय कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन में लोगों की भीड उमड़ पड़ी। दूर दराज से आये किसान हष्ट पुष्ट तंदुरुस्त युवराज और उसके बेटे सम्राट को देखकर दंग रह गए। सम्मेलन को यादगार बनाने के लिये उनके साथ सेल्फियां लेते हुए नजर आए। बता दें कि कृषि सम्मेलन में मुर्रा नस्ल को बढावा देने के लिये मुर्रा नस्ल के दर्जनों भैसाओं को प्रदर्शनी के लिये बुलाया गया है ताकि लोग देख सके कि भैसाओं की मुर्रा नस्त कैसी होती है।

सम्मेलन में पहुंचे युवराज के मालिक कर्मवीर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वो कुरूक्षेत्र से युवराज उसके बेटे सम्राट और उसकी मां के साथ पहुंचे हैं, 6 साल के युवराज ने अब तक 24 बार आल इंडिया चैम्पियनशिप को जीता है, जिसकी कीमत अब तक सवा नौ करोड रूपये लगाई जा चुकी है। युवराज के खान पीन और दिन चर्या की बात करें तो पूरे दिन में युवराज 20 लीटर दूध के साथ सेव का सेवन भी करता है। कुल मिलाकर एक दिन के खाने पीने का खर्च लगभग 4 हजार रूपये होता है। 

दिन में दो बार नहाने के बाद 5 किलोमीटर की दौड मारकर युवराज आराम करता है। अपने ही पिता के नक्शे कदम पर चल रहे सम्राट ने भी हाल में खिताब जीता है। 4 साल के सम्राट के खाने पीने का खर्च भी कुछ युवराज जैसा ही है। वहीं युवराज की मां 19वीं बार मां बनने जा रही है और अभी 26 लीटर रोजना दूध दे रही है। वहीं टाईसन नाम के मुर्रा भैंसा को लेकर पहुंचे पिंटू ने बताया कि वो रोहतक से सूरजकुंड आये हैं ताकि मुर्रा नस्ल से लोगों को अवगत करवा सके, टाईसन ने 6 बार आल इंडिया चैम्पियनशिप का खिताब जीता है।