लॉकडाऊन से बचने के लिए लोग दे रहे बेतुके तर्क, पुलिस को दिखा रहे 2 साल पुराना एक्सरे

4/10/2020 12:04:57 PM

हिसार (रमनदीप) : लॉकडाऊन के कारण सड़कों पर पुलिस पहरेदारी कर रही है। बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों को जब पुलिस रोकती है तो लोग एक से एक तर्क दे रहे हैं। लोग पुलिस से इस तरह के तर्क लड़ाते हैं कि पुलिस चाहकर भी उनको नहीं रोक पाती। जब पंजाब केसरी ने शहर में लगाए गए नाकों से जांच के बारे में पता किया तो सामने आया कि लोग बीमारी को सबसे ज्यादा प्रयोग कर रहे हैं। 

पुलिस नाकों पर तैनात कर्मचारियों ने बताया कि सबसे ज्यादा लोग अपने साथ वाले को बीमार बताते हैं और अस्पताल जाने की बात करते हैं। ऐसे भी मामले सामने आते हैं जिसमें एक ही कार में 5 से 6 लोग सवार होते हैं, जब उनसे घूमने का कारण पूछा जाता है तो कहते हैं कि ये बीमार हैं जी, इसके पेट में दर्द है, इसको अस्पताल में लेकर जा रहे हैं। 

दुधियों के ड्रम तक खंगाल रही पुलिस
लॉकडाऊन के दौरान अलग-अलग तरीकों से तस्करी के मामलों का खुलासा होने के बाद एस.पी. गंगाराम पूनिया ने पुलिस को सख्ती से चैकिंग के आदेश दिए हैं। नाकों पर तैनात पुलिस द्वारा दूध सप्लाई से लेकर सब्जी वालों की भी ड्रम व क्रेट के अंदर तक तलाशी ली जा रही है। पुलिस टीम दूध के ड्रम को भी खंगालकर देख रही है कहीं इसमें शराब की बोतल तो नहीं छिपाई हुई है।

अजीबो- गरीब बहाने
1.
तुलसी चौक पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने एक कार को रुकवाया। जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो कार सवार ने कहा कि घर में बंद रहने के कारण कुत्ते की चाल टेडी हो गई है। कुत्ते को क्लीनिक लेकर जा रहे हैं।

2. पुलिस ने सिरसा रोड की तरफ जा रहे स्कूटी सवार 2 युवकों को रुकवाया। पुलिस ने पूछताछ की तो एक युवक ने बताया कि पीछे वाला बीमार है, इसलिए अस्पताल जा रहे हैं। जब पुलिस ने मैडीकल के कागज मांगे तो 2 साल पुराना एक्स-रे पकड़ा दिया।

 3. तलाकी गेट पर तैनात पुलिस टीम ने शहर की ओर जा रहे 2 बाइक सवार युवकों को रुकवाया। जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो युवक ने बताया कि सैक्टर-14 वाली दुकान से घर का सामान लेने जा रहे हैं। जब पुलिस ने कहा कि अपने पास वाली दुकान से सामान क्यों नहीं लेेते तो युवक ने कहा कि पड़ोसी ने उधार बंद कर दी है, इसलिए वहां से लाने जा रहे हैं।

Edited By

Manisha rana