प्रशासन की लापरवाही के चलते सरकार को लग रही लाखों की चपत, जानिए कैसे

2/13/2018 6:55:24 PM

पानीपत(अनिल राठी): पानीपत के सरकारी अस्पताल में सालों से खड़ी लाखों की कीमत की एम्बुलेंस गाड़ियां जंग खा रही हैं। अालम ये है कि रात के समय नशेड़ी इन गाड़ियों के स्पेयर पार्ट चोरी करके ले जाते हैं। बावजूद इसके कोई भी सुध लेने वाला नही है वो इसलिए क्योकि ये सरकारी सम्पति है। हालाकि कंडम गाड़ियों पर नीली लाइटें और सर्जन के नाम लिखी प्लेट भी लगी है, जिसका कभी भी दुरुपयोग हो सकता है।  

इस मामले में जब सिविल सर्जन संतलाल वर्मा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा  कि गाड़ियों की लिस्ट बनाकर डायरेक्टर जनरल हेल्थ सर्विस हरियाणा सरकार को भेज दी है। जब उनसे गाड़ियों के नंबर और उनपर लगी नीली बत्ती के दुरुपयोग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि प्रशासन को पूरी जानकारी दे चुके हैं। जिसके बाद भी किसी के कान में जूं तक नहीं रेंगी।

आज भी इन एंबुलेंस गाड़ी के सामान की चोरियां हो रही है पर इनके रखरखाव इनकी मेंटेनेंस को देखने वाला कोई नहीं है। अगर इसी तरह की हालात रही तो भविष्य में इन गाड़ियों के अंदर खाली खोखे के अलावा कुछ नहीं मिलेगा। जिससे अधिकारियों का तो कुछ नहीं जाता लेकिन सरकार को मोटी चपत लग रही है ।