पानी के लिए इधर-उधर भटकने को मजबूर कुष्ठ आश्रम के लोग

2/9/2020 10:00:49 AM

सिरसा: कुष्ठ आश्रम सिरसा में रहने वाले लोग पीने के पानी की भारी किल्लत झेल रहे हंै। बेचारे कुष्ठ रोगी पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकते रहते हैं। इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए जिला प्रशासन के चक्कर लगा लगाकर परेशान हो चुके हैं, लेकिन कहीं से उन्हें मदद नहीं मिली। सिरसा कुष्ठï आश्रम समिति के प्रधान रामजी व सचिव सूरज कुमार ने बताया कि इस कुष्ठï आश्रम में 3 एच.पी. ट्यूबवैल लगे हैं, जिससे वे सभी अपने पानी का गुजारा करते हैं, लेकिन अब उस ट्यूबवैल में पानी आना बंद हो गया। 

इस सिलसिले मेंं कुष्ठï आश्रम के लोगों ने जनस्वास्थ्य जल विभाग व बिजली निगम में भी दरकार लगाई, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। आश्रम के लोगों ने यह भी बताया कि उनके घर पर पहले पानी का कनैक्शन था, लेकिन संबंधित अधिकारियों ने बेवजह काट दिया। वे संबंधित एस.डी.ओ. को अनेक बार मिले लेकिन वह उनकी सुनने को तैयार नहीं और न ही संतोषजनक जवाब देता है। 

ऐसे में आश्रम के लोग पानी के लिए इधर-उधर भटकने को मजबूर हैं। आश्रम ने उपायुक्त सिरसा से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए समस्या के निदान की गुहार लगाई है और मांग की है कि कुष्ठï आश्रम में बने घरों में पानी के कनैक्शन को पुन: जोड़ा जाए।

Isha