पक्का पुल नहीं बनने से नाराज गांव के लोग करेंगे विधानसभा चुनाव का बहिष्कार

10/13/2019 5:31:09 PM

सिरसा (सतनाम): सिरसा के गांव कुत्ताबढ़ में ग्रामीणों ने गांव में पक्का पुल नहीं बनने से नाराज होकर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है। कुत्ताबढ़ गांव सिरसा जिले के ऐलनाबाद हलके में आता है जहाँ के विधायक इनैलो नेता अभय सिंह चौटाला है। ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले 30 सालों से किसी भी नेता ने गांव में पक्का पुल बनाने की कोई सुध नहीं ली जिस कारण किसी भी नेता को उनके गांव का कोई भी व्यक्ति वोट नहीं डालेगा।

गांव कुत्ताबढ़ के लोगों की वर्षों पुरानी मांग घग्घर नदी पर पुल बनाया जाना आश्वासनों के झमेले में उलझ कर रह गया है। लगभग तीन दशकों से सत्ता में आने वाली हर सरकार के समक्ष कुत्ताबढ़ के ग्रामीणों ने फल्डी नहर पर पुल बनाए जाने की गुहार लगाई लेकिन आश्वासनों का झुनझुना थमाए जाने के सिवाय आज तक कुछ भी हाथ नहीं लगा है।

ग्रामीणों ने इससे पहले भी लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन ही चुनाव का बहिष्कार कर वोटिंग बंद करवा दी थी लेकिन सिरसा के उपायुक्त प्रभजोत सिंह व उस समय की भाजपा उम्मीदवार सुनीता दुग्गल ने गांव में पहुंचकर लोगों को आश्वस्त किया था कि आचार संहिता हटते ही सर्वप्रथम इस पुल का निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा जिसके उपरांत गांव वासियों ने उच्चाधिकारियों व सांसद सुनीता दुग्गल पर विश्वास जताते हुए मतदान आरंभ किया था। 

चुनाव के नतीजे आए और सुनीता दुग्गल सांसद बन गई जिसे काफी लंबा समय बीत जाने के उपरांत भी उन्होंने गांव वासियों की मुख्य मांग व समस्या की ओर जरा भी ध्यान नहीं दिया ओर प्रशासन द्वारा किए गए वायदे पर किसी ने कोई गौर नहीं की।

ग्रामीणों का कहना है कि रोजाना इसी मार्ग से आवागमन करते हैं जहां पर पुल की व्यवस्था न होने के कारण लोगों को रोजाना मौत के मुंह से गुजरना पड़ रहा है इसके अलावा घग्गर नदी में बरसाती सीजन में पानी का जलस्तर बढ़ जाता है ओर यह रास्ता बंद हो जाता है जिसके कारण उन्हें वाया ओटू होकर रानियां शहर में पहुंचना पड़ता है जिसके लिए उन्हें 22 किलोमीटर अतिरिक्त सफ र करना पड़ता है। इसमें उन्हें समय व आर्थिक नुकसान झेलना पड़ता है ग्रामीणों ने कहा कि पुल के माध्यम से रानियां शहर का सीधा संपर्क काफी नजदीक पड़ता है।

Isha