पटेलनगर की झुग्गियों को तोड़े जाने के विरोध में लोगों ने किया प्रदर्शन

11/6/2019 3:55:18 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : गुरुग्राम कनाल पर बनाये गए नए पुल के रास्ते में आने वाली पटेलनगर की झुग्गियों को तोड़े जाने के विरोध में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस को वोट देने की सजा उनकी झुग्गी तोड़कर दी जा रही है। वहीं इस प्रदर्शन के समर्थन में पहुंचे फरीदाबाद से चुनाव लड़े कांग्रेसी नेता लखन सिंगला ने भी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार उधोगपतियों की सरकार है। इस सरकार में गरीबों को उजाड़ा जा रहा है। 

बता दें कि गुरुग्राम कनाल पर बनाए गए नए पुल के रास्ते में आने वाली पटेल नगर की झुग्गियों को सिंचाई विभाग ने हटा दिया। जिसके विरोध में झुग्गी वासी जिला उपायुक्त को ज्ञापन देने पहुंचे। लोगों का आरोप है कि पुल के रास्ते में आने वाली झुग्गियों को हटाने का उनका कोई विरोध नहीं है लेकिन रास्ते के एवज में आसपास के ओर भी लोगों को उजाड़ा जा रहा है।

झुग्गी वासियों का कहना है कि उन्होंने इन विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को वोट दिया था लेकिन अब यहां से बीजेपी के नरेंद्र गुप्ता विधायक बने हैं। झुग्गियों की तोड़फोड़ से पहले वे विधायक नरेंद्र गुप्ता से भी मिले थे लेकिन उन्होंने उनकी कोई मदद नहीं की। अब उन्हें कांग्रेस को वोट देने का खामियाजा उठाना पड़ रहा है।

वहीं उनके समर्थन में पहुंचे कांग्रेसी नेता लखन सिंगला ने कहा कि कांग्रेस हमेशा गरीबों के साथ रही है, जबकि बीजेपी उद्योगपतियों की सरकार चला रही है। उन्होंने कहा कि 11 नवंबर को इस सरकार के विरोध में एक बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें दीपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा भी हिस्सा लेंगें।

 

 

 

              

Isha