फर्जी एनकाउंटर मामले को लेकर धरना दे रहे लोगों को पुलिस ने धरनास्थल से उठाया, जानिए पूरा मामला

1/10/2024 2:48:30 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : चरखी दादरी पुलिस द्वारा करीब 2 माह पहले फर्जी एनकाउंटर करने के मामले में पीड़ित पक्ष द्वारा जहां पुलिस पर 10 लाख रुपए लेने का आरोप लगाया, वहीं मामला दर्ज करवाने सहित ठोस कार्रवाई की मांग को लेकर रात भर लघु सचिवालय में धरने पर बैठे रहे। आज सुबह भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और धरना दे रहे लोगों को जबरदस्ती उठा दिया। इस दौरान जहां धरनारत लोगों की पुलिस के साथ हाथापाई हुई। महिलाओं ने पुलिस पर जबरदस्ती कपड़े फाड़ने के भी आरोप लगाए। पुलिस द्वारा उठाए धरनारत लोगों ने लघु सचिवालय के बाहर फिर से धरना शुरू कर दिया है और ठोस कार्रवाई होने तक आर पार की लड़ाई का ऐलान किया।

बता दें कि करीब दो माह पहले दादरी जिले के गांव ऊण निवासी एक युवक ने पास के गांव पिलाना जिला रोहतक की एक युवती से प्रेम विवाह कर लिया था। प्रेम विवाह से क्षुब्ध होकर युवती के परिजनों ने दोनों पर गोलियां मारते हुए दोनों को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। परिजनों का आरोप है कि घटना के तीनों आरोपियों को उन्होंने पुलिस के आगे सरेंडर करा दिया था, लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने आरोपी सोनू के पैर में गोली मारी और बचाव में कहा कि सबूत मिटाने गए आरोपियों से मुठभेड़ हो गई थी। आरोपी पक्ष के लोगों ने दो दिन पहले एसपी को शिकायत पत्र सौंपते हुए फर्जी एनकाउंटर व 10 लाख रुपए लेने के आरोप लगाए थे।

अधिवक्ता संजीव तक्षक सहित अन्य परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाए उनको जबरदस्ती उठाया है। सिर्फ दो पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर पुलिस अपनी कारगुजारियों को छुपा रही है। पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए उनको हटाया, साथ ही उन्होंने पुलिस पर कपड़े फाड़ने के लिए आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अब लघु सचिवालय के बाहर धरना शुरू कर दिया है और उनकी पुलिस के खिलाफ आर-पार की लड़ाई होगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana