यमुना के बीच टापू पर बसे गांव में लोग फंसे, बचाव कार्य जारी

7/29/2018 4:28:55 PM

पानीपत(अनिल कुमार): यमुना नदी का पानी चेतावनी स्तर पार कर खतरे के निशान पर चलने से नदी के बीच में टापू पर बसे रहीमपुर खेेड़ी के लोगों का पिछले दो दिनों से साथ लगते गांवों से संपर्क कट हुआ है। गांव के अंदर खाद्य सामग्री भी खत्म होने की कगार पर है। जिस पर गांव में लोगो को भारी परेशानियां हो रही हैं। वहीं  सूचना मिलने पर प्रशासन आज गांव पहुंच कर गां के लोगों को बाहर निकाल जा रहा है।



वहीं दो दिनों से नदी उफान पर चलने से दूसरे गांव मिर्जापूर स्कूल में पढऩे वाले बच्चों का भी स्कूल जाना बंद है। आज इंजन बोट मशीन से गांव रहीमपुर खेड़ी में जरूरत की चीजे सारा सामान ना ले जाती तो वे भूख रहते। प्रशासन की तरफ से इजंन वोट मशीन लगाने पर रहने वाले लोगों, बच्चों और महिलाओं को बाहर निकल कर ला गया।



जानकारी के मुताबिक, गांव में अभी लगभग डेढ़ दर्जन लोग अपने पशुओं के साथ रह रहे हैं। उनको भी प्रशासन लाने की कवायद कर रहा है। लेकिन उनका कहना है कि पशुओं को अकेले नहीं छोड़ेंगे। गांव में 110 परिवार रहते थे अब सुविधाओं की कमी व हर बार नदी में पानी आने से गांव से संपर्क कट जाने से पिछले दो वर्ष से गांव से 60 घरों से अधिक परिवार गांव से पलायन कर गए हैं। 

हरियाणा: बाढ़ प्रभावित इलाकों की समीक्षा के लिए सीएम मनोहर ने की आपात बैठक

यमुना में जल स्तर बढऩे से नदी के अंदर बसे गांव रहीमपुर खेड़ी में नदी पार कर जाने में परेशानी है  इसके लिए आज गांव का दौरा किया है। प्रशासन की ओर से गांव में आने-जाने के लिए इंजन बोट मशीन भी लगवा दी गई है। गांव में बचाव व राहत कार्य किए जा रहे हैं।

बाढ़ से प्रभावित फसलों की होगी विशेष गिरदावरी: सीएम मनोहर

Shivam