टूटी सड़क से त्रस्त लोगों ने किया  रोड जाम, अधिकारियों के आश्वासन के बाद उठे लोग

2/28/2023 2:08:35 PM

सोहना (सतीश राघव) : सोहना-रेवाड़ी सड़क मार्ग की दयनीय हालत से परेशान लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और कालोनीवासियों ने तिकोना पार्क के समीप पुलिस के बैरिकेट को ही सड़क पर लगाकर रोड जाम कर दिया। टूटी सड़क के कारण वाहनों के आवागमन से उड़ रहे धूल के गुबार घरों के अंदर जाने लगे और लोग बीमारियों की चपेट में आने लगे। अगर कॉलोनी वासियों की मानें तो सोहना-रेवाड़ी सड़क मार्ग भले ही कागजों में कई बार बन चुका हो लेकिन धरातल पर सालों से टूटा पड़ा है। सड़क मार्ग के दोनों तरफ के दुकानदारों का व्यापार जहाँ पूरी तरफ से चौपट हो गया वहीं दूसरी तरफ कॉलोनीवासी के घरों में धूल जमा होने से लोगों का भी रहना दूभर हो रहा था। जिससे गुस्साए लोगों ने अपनी आवाज को प्रशासन के कानों तक पहुंचाने के लिए सड़क मार्ग को जाम कर दिया।

जाम की सूचना पाकर पुलिस व पीडब्ल्यूडी बी&आर के स्थानीय अधिकारी भी मौके पर पहुँचे। जिन्होंने जल्द ही सड़क मार्ग को बनाने का आश्वासन देकर जाम को खुलवाया। लेकिन अब देखने वाली बात ये है सम्बन्धित विभाग के अधिकारी इसकी सुध कब लेते हैं।

बता दें कि इस सड़क मार्ग की जर्जर हालत को देखते हुए स्थानीय व्यापारियों ने मंडल संघ के बैनर तले एक माह पहले फैसला लिया था कि अगर  एक मार्च से पहले सड़क मार्ग को बनाने का कार्य शुरू नहीं किया जाता है तो व्यापारी रोड को जाम करेंगे और सड़क के बीचों बीच धरने पर बैठेंगे। व्यापारियों के रोष को देखते हुए और मामले को शांत कराने के लिए सोहना विधायक कंवर संजय सिंह ने सड़क मार्ग को बनाने का उद्घाटन करीब 15 दिन पहले नारियल फोड़ कर जरूर कर दिया लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग ने सड़क मार्ग पर रोड़ी ओर मिट्टी डालकर छोड़ दिया। यानी कि हालात पहले से भी बदतर हो गए और स्थिति यह बन गई कि यहां पर सारा दिन भारी वाहनों के आवागन से धूल भरी आंधी चलने लगी। जो धूल कॉलोनीवासियों के घरों में जाकर जमा होने लगी। जिसकी वजह से लोग बीमारियों की चपेट में आने लगे थे। हालांकि सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों ने इस समस्या का निवारण जल्द करने का आश्वाशन तो लोगों को जरूर दिया है लेकिन देखना होगा कि समाधान कब तक हो पाता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)      

Content Writer

Gourav Chouhan