सीवरेज पानी से तालाब बना भिवानी का बावड़ी गेट,  बदबू से परेशान हुए लोग

5/29/2019 2:58:38 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी के बावड़ी गेट क्षेत्र इन दिनों सीवरेज के पानी का तालाब बना हुआ है। जिसके चलते यहां के लोगों का बदबू से जीना दुश्वार हो गया है। यहां से गुजरने वाले राहगीरों व बच्चों को इसी सीवरेज के पानी में पैर रखकर गुजरना पड़ता है। वहीं स्थानीय दुकानदारों ने आरोप लगाया कि पिछले दो महीने से इस चौक पर खड़े बदबूदार पानी के चलते उनकी दुकानदारी भी ठप्प होने की कगार पर आ गई है।

साथ ही पास के स्कूल में भी छात्रों को इस सीवरेज के पानी से होकर गुजरना पड़ता है। सीवरेज के पानी से इस क्षेत्र में बीमारियां फैलने का अंदेशा भी बढ़ता जा रहा है। इस क्षेत्र के निवासी संजय, राजेंद्र व विनोद कुमार ने बताया कि पिछले दो महीने से यहां से कुछ दूरी पर नाले के निर्माण के चलते सीवरेज का पानी निकल नहीं पा रहा है तथा प्रशासन कोई वैकल्पिक व्यवस्था नही करने के चलते बदबूदार पानी यहीं इक्ट्ठा हो जाता है। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां नाले के निर्माण का कार्य बहुत ही धीरे चल रहा है।

कर्मचारी यहां काम के लिए एक दिन आते है और फिर अगले 6 दिन काम बंद रहता है। जिसके चलते यहां से गुजरने वाले लोगों को बदबूदार पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। कॉलोनीवासियों ने ओवरफ्लो हो रहे सीवरेज के पानी की समस्या को जल्द समाधान करने की प्रशासन से गुहार लगाई है। हालांकि प्रशासन कहता है कि नाले के निर्माण के चलते यह पानी इक्ट्ठा हो रहा है, जबकि वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर प्रशासन मौन नजर आता है।

kamal