गंदे पानी के कारण परेशान लोग, सर्दियों में भी नहीं हो रहा पेयजल समस्या समाधान

11/30/2019 10:34:45 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : हाल ही में बीआईएस की रिपोर्ट में गंदे पानी का खुलासा होने के बाद से निगम को सतर्क हो जाना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। यमुना किनारे रेनीवेल से सप्लाई होने वाला पानी सीवर की लाइन में मिक्स होकर पर्वतिया कॉलोनी के घरों में पहुंच रहा है। इसको लेकर स्थानीय लोग पिछले 3 महीने से परेशान है। लोगों ने नगर निगम अधिकारियों से शिकायत भी की है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है।

पर्वतिया कॉलोनी स्थित वैध रोड वाली गली में रहने वाले अंकुर, विक्की, प्रदीप, राजेश ने बताया कि उनके कॉलोनी में रेनीवेल व ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई होती है। पिछले तीन महीने से रेनीवेल से सप्लाई होने वाला पानी काला आ रहा है। कई बार तो पानी में सीवर का पानी मिक्स होकर आता है। इस पानी को पीना तो दूर लोग नहा भी नहीं सकते हैं।

गंदे पानी की समस्या को देखते हुए लोगों ने कई बार नगर निगम अधिकारियों से शिकायत की और बताया कि इस समस्या को दूर किया जाए क्योंकि रेनीवेल की पाइप लाइन किसी सीवर के पाइप लाइन से टच हो गई है जिस कारण ऐसा गंदा पानी लोगों के घरों तक आ रहा है। लेकिन इस समस्या का समाधान अभी तक नहीं हुआ है। लोगों को बाहर से पानी खरीद कर पीना पड़ रहा है।

इस बारे में नगर निगम एक्सईएन संजीव कुमार ने बताया कि उन्हें इस समस्या के बारे में जानकारी नहीं है। फिर भी जहां पानी गंदा आ रहा है वहां पर अधिकारियों को भेज कर जांच करवा ली जाएगी। अगर कहीं पर पानी लीक हो रहा है तो उसे ठीक कर दिया जाएगा।

Isha