सुखद: लगातार कोरोना से जान गंवाने वालों की घटी संख्या, रिकवरी रेट भी बढ़िया

5/13/2021 9:20:28 AM

गुड़गांव (ब्यूरो) : गुरुग्राम जिला में कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या लगातार छठे दिन बुधवार को भी नए संक्रमित मामलों से ज्यादा आ रही। बुधवार को जिला में 3960 व्यक्ति रिकवर होकर स्वस्थ हुए जबकि 2747 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं कोविंड से 9 लोगों की मौत भी हो गई है। जिला के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार कुल एक्टिव केसों की संख्या भी कम हुई हैं जिनकी संख्या 32895 है, जिनमें से 30452 मरीज होम आइसोलेशन अर्थात अपने घर पर रहकर भी स्वस्थ हो रहे हूँ।

इन आंकड़ों से लगता है कि गुरुग्राम जिला वासियों का होम आइसोलेशन में विश्वास बढ़ा हैं। एक ही दिन में कोरोना रोधी वैक्सीन की 10133 डोज लगाई कोरोना पर नियंत्रण के लिए गुरुग्राम जिला में टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है। बुधवार को एक ही दिन में कोरोना रोधी वैक्सीन की 10133 डोज लगाई गई। इन्हें मिलाकर गुरुग्राम जिला में अब तक 569461 डोज लगाई जा चुकी हैं। महामारी के चक्र को तोड़ने के लिए अपने घरों के भीतर ही रहें।

उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने सभी हैं कि वे महामारी के चक्र को तोड़ने के लिए अपने घरों के भीतर ही रहें और बहुत जरूरी होने पर अगर घर से बाहर निकले तो नाक और मुंह को कवर करते हुए फंस मास्क अवश्य लगाएं तथा एक दूसरे के बीच 2 गज की दूरी का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि इस मामले में गुरुग्रामवासी काफी जागरुक भी हुए हैं जिसकी वजह से अब नए केसों में धीरे-धीरे कमी आ रही है। डॉ गर्ग ने कहा कि गुरुग्राम में होम आइसोलेशन में रह रहे ऐसे मरीज जिनको ऑक्सीजन की आवश्यकता है, उनके घर द्वार पर ऑक्सीजन रिफिल पहुंचाई जा रही हैं । जिला रेड क्रॉस सोसाइटी और स्वयंसेवी संस्थाओं डे वालंटियर इस कार्य में लगे हुए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana