ग्रामीण डाक सेवा में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों का प्रदर्शन

6/2/2018 10:53:09 AM

चंड़ीगढ़(धरणी): हरियाणा के ग्रामीण डाक सेवा में कार्यरत कच्चे कर्मचारियों ने मांगों  को लेकर हरियाणा सरकार के खिलाफ पंचकूला में रोष प्रदर्शन किया। भारी संख्या में एकत्रित   कर्मचारियों ने  पंचकूला उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर अपनी मांगों का ज्ञापन डी.सी.पी. के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजा। 

कर्मचारियों की हड़ताल के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में डाक सेवाएं ,पैसे जमा करवाने, सुकन्या योजना के पैसे जमा करने,पैंशन वितरण , सेविंग की सभी सेवाएं ठप्प पड़ी हैं और डाक न बंटने  से इंटरवयू  व अन्य डाक भी नहीं जा रही है। कर्मचारियों की मांग है कि उनका वेतन बढ़ाया जाए और 7वें वेतन आयोग की सुविधाएं उन्हें भी दी जाएं। 

भारतीय डाक कर्मचारी संघ के सर्कल सैकेटरी गोपाल कृष्ण ने बताया कि 14 मई से हड़ताल पर बैठे हुए हैं और आज हड़ताल को 19 दिन हो चुके है।  उन्होंने कहा कि पक्के कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग का फायदा मिला है।

उनकी मांगों को लेकर कमेटी ने कमलेश चंद्र कमीशन को रिपोर्ट भेजी है लेकिन अभी तक उस पर कोई फैसला नहीं आया है। उन्होंने कहा कि उनकी रिपोर्ट कैबिनेट तक नहीं पहुंची है।  विभाग उनकी मांगें जल्द मानने की बात तो करते हैं लेकिन कब तक मांगें पूरी करेंगे वह कोई भी नहीं बता रहा।

Rakhi Yadav