कर्मचारियों को सस्पेंड करने के विरोध में रोडवेज कर्मियों ने मनाया काला दिवस

9/10/2018 2:59:36 PM

चण्डीगढ़(धरणी): हरियाणा रोड़वेज वर्कर्स ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी के आह्वान पर सरकार की तानाशाही, दमनकारी नीतियों, लाठीचार्ज, एस्मा व अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन ‌श्री धनपत सिंह ‌द्वारा थोक में कर्मचारियों को सस्पैंड करने के विरोध में आज पूरे प्रदेश के सभी डिपो व सब डिपुओं में जोरदार प्रदर्शन करते हुए काला दिवस मनाया गया। इसकी जानकारी देते हुए राज्य महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने बताया कि रोड़वेज का कर्मचारी बिल्कुल भी चुप नही बैठेगा तथा एक बार फिर सरकार के खिलाफ आर-पार के आन्दोलन का ऐलान किया जाएगा।

दोदवा ने कहा कि सरकार एस्मा जैसे काले कानून लागू करके तथा थोक में कर्मचारियों को सस्पैंड करके भय व्याप्त करना चाहती थी। लेकिन रोड़वेज का कर्मचारी किसी भी सूरत में डरने वाला नही है। ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी सरकार की दमनकारी नीतियों व एस्मा जैसे कानूनों का सामना करते हुए एक बार फिर मजबूती के साथ मैदान में आयेगा। जिसके लिए कमेटी का 15 सितम्बर को एक बड़ा कार्यकर्त्ता सम्मेलन कुरुक्षेत्र में बुलाया गया है।

जिसमें दोबारा से आर-पार के आन्दोलन का ऐलान किया जायेगा तथा हम हर हाल में सरकार को झुकाके‌ छोड़ेंगे। किसी भी सूरत में 720 बसों को किलोमीटर स्कीम पर नहीं आने देंगे। चाहे इसके लिए कितनी‌ भी बड़ी कुर्बानी ‌क्यों न देनी पड़े। उन्होंने बताया कि महासचिव बलवान सिंह दोदवा के नेतृत्व में आज चण्डीगढ़ डिपो में भी जोरदार प्रदर्शन किया जिसकी अध्यक्षता डिपो प्रधान चन्द्रभान सोलंकी, राजबीर दलाल व प्रदीप बूरा ने की तथा संचालन सचिव महेंद्र मोहाली ने किया। आज के प्रर्दशन में चण्डीगढ़ डिपो के सैकड़ों कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

Rakhi Yadav