दिल्ली पब्लिक स्कूल डीएलएफ सिटी की मान्यता रद्द

3/11/2023 9:04:57 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): डायरेक्टर सैकेंडरी एजुकेशन डिपार्टमेंट ने डीएलएफ फेस-2 स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल की मान्यता रद्द कर दी है। स्कूल आगामी सत्र में कक्षाओं का संचालन नहीं कर सकेगा। शिक्षा विभाग के डायरेक्टर डा. अनशज सिंह ने इस बारे में लेटर जारी कर जिला शिक्षा अधिकारी को भी भेजा है। एक वर्ष पहले ही स्कूल ने हरियाणा बोर्ड की ओर 8वीं कक्षा तक के लिए मान्यता ली थी। जिसे एक वर्ष के बाद ही रद्द कर दिया गया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, कई वर्षों से यह स्कूल बिना किसी बोर्ड की मान्यता के संचालित किया जा रहा था। अभिभावकों की शिकायत के बाद इस स्कूल द्वारा हरियाणा बोर्ड की मान्यता ले तो ली लेकिन स्कूल द्वारा छात्रों का स्कूल लिविंग सार्टिफिकेट नहीं जारी किए गए। जिसके बाद स्कूल की मान्यता रद्द करने के साथ ही आगामी सत्र में बंद करने के आदेश जारी हो चुके हैं। एक अभिभावक दीपक जैन की ओर से कोर्ट में मामला दायर किया गया था। दरअसल, मारुति कुंज स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल को सीबीएसई की मान्यता मिली हुई है। जिसके आधार पर ही डीएलएफ स्कूल की ब्रांच खोली गई। यहां पर भी 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन किया गया।

 

वहीं याचिकाकर्ताओं के बच्चों के एसएलसी और अन्य दस्तावेज जारी नहीं किए गए। जिसे लेकर दिल्ली पब्लिक स्कूल डीएलएफ को 15 फरवरी 2022 को कारण बताओ नोटिस भी किया गया था। डायरेक्टर सेकंडरी एजुकेशन डॉ. अनशज सिंह ने बताया कि शैक्षणिक वर्ष 2023-24 से डीएलएफ स्थित डीपीएस को बंद करने का निर्णय लिया है, इसकी मान्यता रद्द कर दी गई है।

Content Writer

Pawan Kumar Sethi