काेराेना मुक्त जिला की गिरफ्तार व्यक्ति ने बढ़ाई मुश्किलें, करनाल जेल में मिला पाॅजिटिव

6/2/2020 5:39:15 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के यमुनानगर जिला में फिलहाल कोई कोरोना पाॅजिटिव नहीं है। लेकिन यमुनानगर में फॉरेस्ट एक्ट के तहत गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति ने स्थानीय प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। यह व्यक्ति गिरफ्तारी के बाद करनाल जेल भेजा गया था जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के चलते इस व्यक्ति के संपर्क में आए वाइल्डलाइफ अधिकारी, गार्ड एवं परिवार के लोगों के स्वास्थ्य की जांच करके उनके सैंपल लिए जा रहे हैं।



यमुनानगर आज कोरोना मुक्त हो चुका है। यमुनानगर के अलग-अलग इलाकों से 3580 लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें से 3520 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 9 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें से आठ पहले ही डिस्चार्ज किए जा चुके थे, जबकि दिल्ली से आई महिला पाॅजिटिव थी उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद यमुनानगर जिला कोरोना मुक्त हो चुका है।

वहीं दूसरी तरफ यमुनानगर के ही बिलासपुर कस्बे में डेरा बस्ती में रहने वाले एक व्यक्ति को वाइल्डलाइफ की टीम ने पिछले दिनों गिरफ्तार किया था। जिसे करनाल जेल भेजा गया था। करनाल में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वाइल्डलाइफ के अधिकारियों के साथ-साथ उसके परिवार के लोगों की भी स्वास्थ्य जांच की जा रही है। इन सभी के सैंपल लेकर भेजे जा रहे हैं।



इस बारे जानकारी देते हुए जिला सिविल सर्जन डॉ विजय दहिया ने बताया की अभी यमुनानगर कोरोना मुक्त हो चुका है, लेकिन फिर भी खतरा अभी टला नहीं है। क्योंकि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री भी कह चुके हैं कि अब हमें कोरोना के साथ जीना होगा। इसलिए विशेष सतर्कता बरतनी जरूरी है, मास्क लगाना जरूरी है, सोशल डिस्टेंस का भी पालन करना जरूरी है तभी कोरोना से बचा जा सकता है।

Edited By

vinod kumar