पुलिस प्रताड़ना से परेशान व्यक्ति ने लगाया फंदा

4/26/2017 4:00:30 PM

रेवाड़ी (वधवा):सेवा, सुरक्षा और सहयोग का नारा देने वाली रेवाड़ी पुलिस के दामन पर एक बार फिर खूनी दाग लगा है। शहर के गुलाबी बाग मेंं एक व्यक्ति ने पुलिस की प्रताडऩा से परेशान होकर फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। रामपुरा पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंची। जिले के तमाम डी.एस.पी. व थाना प्रभारी सहित भारी पुलिसबल अस्पताल में मौजूद रहा। पोस्टमार्टम होने के बाद ही पुलिस ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि सतपाल सिंह के बेटे का 4 अप्रैल को गोपाल देव चौक पर एक रेहड़ी वाले से झगड़ा हो गया था। इस मामले को लेकर 20 दिन बाद सोमवार को रामपुरा पुलिस ने उसके बेटे को बिना कोई नोटिस दिए थाने बुला लिया और देर शाम तक उसे थाने में बिठाए रखा। परिजन दिनभर कोर्ट में उसका इंतजार करते रहे। 

परिजनों का आरोप है कि इस मामले की जांच कर रहे एक पुलिसकर्मी ने उसे छोड़ने की एवज में मोटी रकम की मांग की। इसी के चलते बीती देर रात सतपाल ने अपने ही घर में फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। अस्पताल में मौजूद पुलिस अधिकारी मामले को दबाने का प्रयास करते रहे हैं। परिजनों की मांग है कि दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। डी.एस.पी. मोहम्मद जमाल खान ने कहा कि आत्महत्या के इस मामले में धारा-306 के तहत अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।