जमीन के विवाद में वकील की पीट-पीटकर हत्या, रॉड से तोड़े हाथ-पैर

1/19/2018 8:17:32 PM

समालखा(अरविंद कुमार): समालखा के कालीरामणा मोहल्ला में जमीन विवाद को लेकर चार लोगों ने एक वकील को रॉड से पीट-पीटकर मार डाला। हमलावरों में दो सगे भाई व परिवार के लोग बताए जा रहे हैै। इनके खिलाफ एक हफ्ते पहले ही वकील कंवरभान ने फर्जी कागजातों के आधार पर उसके हिस्से का प्लॉट अपने नाम कराने का केस दर्ज कराया था। पुलिस की चार टीमें हत्यारोपियों की तलाश में जुट गई हैं। 

लोहे की रॉड से तोड़े हाथ-पैर
जानकारी के अनुसार वार्ड-8 के कालीरामणा मोहल्ला निवासी एडवोकेट कंवरभान गुरूवार की सुबह करीब दस बजे घर से बैग लेकर पैदल ही कोर्ट जाने के लिए निकले। रास्ते में भाजपा शहरी मंडल अध्यक्ष जगदीश रमन के घर के सामने चार युवकों ने उन्हें घेर लिया। जिसके बाद लोहे के रॉड से हमला करके दोनों पैर और दायां हाथ तोड़ दिया। कंवरभान चिल्लाते रहे, लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की। गंभीर रूप से घायल कंवरभान को परिजन सामुदायिक केंद्र समालखा ले गए। जहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज खानपुर रेफर कर दिया गया। बाद में परिजन कंवरभान को दिल्ली के मैक्स अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

मृतक ने पहले भी कराई थी शिकायत दर्ज
कंवरभान और हमलावरों के बीच प्लॉट को लेकर विवाद चल रहा है। पहले भी दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। दोनों पक्षों ने पुलिस में केस भी दर्ज कराया था। गत 11 जनवरी को कंवरभान ने अंकुर, उसके भाई संदीप के अलावा नंबरदार राजबीर सिंह व हलका पटवारी और अन्य लोगों के खिलाफ फर्जी तरीके से कागजात तैयार कराकर उनके प्लॉट की रजिस्ट्री अपने नाम कराने की शिकायत की थी। उसी दिन दिल्ली के देवली गांव वासी संजीव शर्मा ने भी अंकुर व उसके भाई संदीप, पिता रमेश, दादा दयानंद, नीरज, उसके पिता जोगिंद्र सिंह के अलावा नंबरदार व हलका पटवारी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। 

एसपी ने दिया कड़ी कारवाई का आश्वासन
वहीं, मृतक के परिजनों को आश्वासन देते हुए एसपी राहुल शर्मा ने कहा कि वो आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देंगे। मामले में मृतक एडवोकेट की पत्नी कांता के बयान पर अंकुर, संदीप, रोहित, नीरज व जोगिंद्र के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। फिलहाल आरोपी फरार चल रहे है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।