हिसार जिले के पेट्रोल पंप मालिक पुलिस प्रशासन से खफा, लगाए लापरवाही के आरोप

2/14/2019 3:46:35 PM

हिसार (विनोद सैनी): हिसार जिले में पिछले काफी समय से जारी लूटपाट और डकैती की घटनाओं के कारण पेट्रोल पंप एसोसिएशन के आह्वान पर जिला भर के सभी पेट्रोल पंप बंद पड़े हैं। पेट्रोल पंपों की हड़ताल के कारण आमजन को भारी किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार पिछले कुछ महीनों से जिलेभर के पेट्रोल पंपों पर लगभग 15 से 20 लूटपाट और डकैती की घटनाएं हो चुकी है। जिसके चलते लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही ना करते हुए किसी भी प्रकार के आरोपियों को पकड़ा नहीं गया है।



जो आरोपी पकड़े भी गए हैं पुलिस द्वारा उनसे राशि बरामद करवाने में असफल रहने के कारण वह सबूतों के अभाव में जल्दी छूट जाते हैं। इसी के मद्देनजर जिला हिसार पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने 24 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया है और जिसका असर यह रहा कि जिले भर के सभी पेट्रोल पंप आज बंद है। पेट्रोल पंप हिसार जिला एसोसिएशन का यह भी कहना है कि अगर प्रशासन ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया और आरोपियों को पकड़ कर कठोर कार्यवाही नहीं की तो प्रदेशभर के पेट्रोल पंप डीलर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं।



पेट्रोल पंप एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार सलेमगढ़ ने बताया कि करीब 205 पेट्रोल पंप है जो वीरवार को एक दिवसीय हड़ताल पर थे। उन्होंने बताया कि यह हड़ताल पुलिस प्रशासन से खफा चलते की गई है। पेट्रोल पंप पर आए दिन वारदात होती है लेकिन पुलिस ने एक भी आदमी को नहीं पकड़ा है उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और हमारे पैसे बरामद किए जाए और आगे से कोई भी पेट्रोल पंप पर घटना होती है तो उसमें को जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए बल्कि ना की ढील दे कर उसको बंद किया जाए।



उन्होंने कहा कि हमारी 24 घंटे की हड़ताल है आज सुबह 6:00 बजे से लेकर कल सुबह 6:00 बजे तक हड़ताल जारी रहेगी आज हमारी शाम को 8:00 बजे दोबारा मीटिंग होगी उसके बाद फैसला लिया जाएगा कि हड़ताल को आगे बढ़ाना है या नहीं उन्होंने कहा कि हमारे पेट्रोल पंप पर सभी प्रकार की प्रशासन के सजे सुविधाएं होनी चाहिए वह सब सुविधाएं है हम आश्वासन यही चाहते हैं कि जब भी कोई गुंडागर्दी हो उसको उसी टाइम पकड़कर और हमारा जो कुछ नुकसान होता उसकी भरपाई की जाए।

Deepak Paul