ऐलान: भारत बंद के समर्थन में 8 दिसम्बर को बंद रहेंगे हरियाणा के सभी पैट्रोप पंप

12/6/2020 8:51:43 PM

पानीपत (खर्ब): तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली बॉर्डर पर धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार ने किसानों की मांग पर अभी तक भी तीनों कानून वापस नहीं लिए हैं। पेट्रोल पंपों पर भी करीब 40 फीसदी तेल की बिक्री किसानों पर आधारित है, इसलिए आंदोलन कर रहे किसानों को एसोसिएशन ने अपना समर्थन देने का फैसला लिया है। किसान संगठनों के आह्वान पर 8 दिसंबर को किए जाने वाले भारत बंद को पेट्रोलियम एसोसिएशन ऐलान किया है कि भारत बंद के दौरान सभी पेट्रोल पंप मालिक पूर्ण रूप से हड़ताल रखेंगे।

इस बात का फैसला हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन की कोर कमेटी की पानीपत में हुई बैठक में लिया गया। प्रदेशाध्यक्ष संजीव चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश कोर कमेटी के पदाधिकारियों ने भाग लिया और जूम मीटिंग द्वारा प्रदेश कार्यकारिणी व जिला प्रधानों ने अपने विचार रखे।

प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने बताया कि प्रदेश में 3488 पेट्रोल पंप है और सभी 8 दिसंंबर को बंद रहेंगे। एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव राजकुमार कटारिया ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों से बातचीत के नाम पर आंदोलन को लंबा खीच रही है। एसोसिएशन की सरकार से मांग है कि किसानों की सभी मांगें मानकर आंदोलन का जल्द समाप्त करवाएं।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने बताया कि दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों की एसोसिएशन द्वारा पूरी मदद की जा रही है और इसके लिए एसोसिएशन तरफ से सोनीपत जिला के प्रधान परमिंद्र खत्री को संयोजक बनाया गया है। जहां सभी सदस्यों द्वारा जो मदद की जा रही है पहुंचाई जा रही है।

संजीव चौधरी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था कृषि पर आधारित है। यदि किसान खुशहाल होगा तो अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी। इस अवसर पर कानूनी प्रकोष्ठ के चेयरमैन युद्ववीर सिंह एडवोकेट, रणबीर सिंह देशवाल, सोहनलाल बठला, नवनीत कुंडू आदि मौजूद रहे।

Shivam