कोवैक्सीन ट्रायल टीम की मुख्य डॉक्टर सविता वर्मा कोरोना पॉजिटिव, पीजीआई में हड़कम्प

1/11/2021 11:19:52 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): कोवैक्सीन ट्रायल के दौरान पीजीआई से मायूस करने वाली खबर आई है। कोवैक्सीन ट्रायल टीम की प्रिंसिपल इंवेटिवेटर खुद कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं, जिसके बाद पीजीआई में अफरा-तफरी मची हुई है।

पीजीआई के प्रोफेसर गजेंद्र सिंह ने कहा है कि डॉ. सरिता वर्मा को हल्के सिंप्टम्स हैं और वो अपने घर में ही क्वारंटाइन हैं। सरिता वर्मा वैक्सीन ट्रायल टीम लीडर हैं, उन्हीं की देख-रेख में वैक्सीन का ट्रायल चला हुआ है। टीम लीडर के पॉजिटिव होने पर पीजीआई में हड़कंप मच गया। 



डॉ. गजेंद्र सिंह ने बताया कि डॉ. सरिता वर्मा को ट्रायल के दौरान वैक्सीन नहीं लगाई गई क्योंकि वैक्सीन ट्रायल टीम को डोज नहीं दी जाती। इसलिए वह ट्रायल के लिए आए किसी पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आई और कोरोना पॉजिटिव हो गईं। 

गजेंद्र सिंह का कहना है कि वह टीम लीडर थीं, लेकिन कोवैक्सीन ट्रायल लगातार चलता रहेगा। उनके साथ काम करने वाले अन्य डॉक्टर भी लगातार वैक्सीन का ट्रायल पर काम कर रहे हैं, इसलिए वैक्सीन ट्रायल पर काम नहीं रुकेगा। 

गौरतलब है कि देश के स्वास्थ्य संस्थानों में से पीजीआई को भी को वैक्सीन ट्रायल के लिए चुना गया है व डॉक्टर सरिता वर्मा को वैक्सीन ट्रायल टीम की प्रिंसिपल इन्वेस्टिगेटर थी जो कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

Shivam