सत्यपाल मलिक के समर्थन में उतरी फौगाट खाप, सरकार की भूमिका बताई संदिग्ध, पूर्व गवर्नर की सुरक्षा बढ़ाने की रखी मांग

4/17/2023 4:37:48 PM

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण) : पुलवामा अटैक मामले में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के दावों पर एक बार फिर से घमासान शुरू हो गया है। पुलवामा अटैक मामले में चार साल बाद भी सियासत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में फौगाट खाप ने मीटिंग कर सत्यपाल मलिक के दावों को सही बताते हुए पुलवामा हमले में सरकार की मिलीभगत के आरोप लगाए। खाप ने मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग उठाते हुए सत्यपाल मलिक की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। साथ ही कहा कि फौगाट खाप इस मामले में बड़े स्तर पर आंदोलन करने पर भी रूपरेखा तैयार करेगी।

चरखी दादरी के स्वामी दयाल धाम पर सर्वजातीय फौगाट खाप की कार्यकारिणी मीटिंग का आयोजन खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में किया गया। मीटिंग में खाप ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व सत्यपाल मलिक सत्यपाल मलिक का समर्थन किया। खाप ने कहा कि सत्यपाल मलिक ने सरकार की कार्यप्रणाली को बेनकाब करने का साहस किया है। उनके लिए खाप किसी भी बलिदान के लिए तैयार है। देश को पुलवामा का सच बताने के लिए फोगाट खाप पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ है और आगामी आंदोलन को लेकर भी तैयार है।

फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा सरकार की इस नाकामी को दर्शाने के बाद सरकार द्वारा सत्यपाल मलिक की सुरक्षा को लगभग हटाना भी सरकार की संलिप्तता को दिखाती है। इन सभी तथ्यों को देखते हुए सर्वजातीय खाप फौगाट के पदाधिकारियों ने मांग की है कि इस पूरे प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए तथा जांच सार्वजनिक होनी चाहिए। जब तक जांच सार्वजनिक नहीं होती है तब तक देश के गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए तथा सत्यपाल मलिक पूर्व राज्यपाल को सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Mohammad Kumail