भर्तियों में शारिरिक परिक्षा फर्जी उम्मीदवार से करवानें वाला, असल उम्मीदवार काबू

3/31/2022 5:25:32 PM

चंडीगढ़(धरणी): पुलिस उपायुक्त पंचकूला  मोहित हांडा के नेतृत्व में पुलिस व अन्य विभागों में भर्ती हेतु धोखाधडी करके असली उम्मीदवारो की जगह पर दुसरें व्यक्तियों को परिक्षा व फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट करके धोखाधडी के मामलें में एसआईटी गठित की गई है। जिस एसआईटी का नेतृत्व एसीपी पंचकूला श्री विजय कुमार द्वारा अमल में लाया जा रहा है जो दौराने जांच एसआईटी द्वारा 02 मार्च को पुलिस भर्ती फर्जीवाडा में फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट व लिखित परिक्षा फर्जी उम्मीदवारो से करवाकर धोखाधडी के मामलें में सलिप्त आरोपी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान दीपक शर्मा पुत्र ओम प्रकाश वासी गाँव गोमली जिला महेन्द्रगढ उम्र 27 के रुप में हुई  ।

जानकारी के मुताबिक हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग पचंकूला ने पुलिस को सूचना दी गई कि हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर पुरुष व महिला सिपाही के पद पर दुर्गा शक्ति की भर्ती प्रक्रिया चल रही है जो लिखित परिक्षा होनें के बाद कुछ उम्मीदवारो को फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए प्रक्रिया चल रही है जो इस दौरान कुछ उम्मीदवारो नें धोखाधडी करके अपनी जगह दुसरे उम्मीदवारो से परिक्षा दिलवाई है जिस बारें थाना सैक्टर 05 में प्राप्त सूचना पर धारा 419,420,467,468,471,120-B IPC वा हरियाणा पब्लिक एक्जामिनेशन एक्ट 2021 के तहत मामला दर्ज किया गया । जिस मामलें में सलिप्त उपरोक्त आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी को पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया । 

इसके अलावा एसआईटी इन्चार्ज सहायक पुलिस आयुक्त पचंकूला  विजय कुमार नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस व अन्य विभागों में फर्ती फर्जीवाडा को लेकर 8 मामलें दर्ज किये जा चुके है जिन मामलों में अब तक 76 आरोपियो को गिरफ्तार किया जा चुका है और आगामी कार्यवाही अभी लगातार की जा रही है ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai