Sonipat: भिगान टोल प्लाजा के पास पुलिस ने पकड़ी गोमांस से भरी पिकअप, चालक गिरफ्तार

12/14/2023 4:59:41 PM

सोनीपत(सन्नी मलिक):  नेशनल हाईवे 44 पर स्थित भिगान टोल प्लाजा पर उस समय अफरा- तफरी का माहौल बन गया, जब गौ रक्षा दल के सदस्यों ने गोमांस से भरी हुए एक गाड़ी को पकड़ा था। गोमांस तस्कर नारियल की आड़ में गोमांस को गाड़ी में लोड कर सप्लाई करने के लिए ले जा रहे थे। गौरक्षा दल के सदस्यों ने गुप्त सूचना के आधार पर गाड़ी को पकड़ा था। इसके बाद सूचना पर मुरथल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ड्राइवर को हिरासत में लिया गया। मुरथल थाना पुलिस मामले में गहनता से जांच कर रही है।

गोमांस तस्कर अब सप्लाई के लिए अलग अलग हथकंडे अपना रहे हैं। तस्वीर में दिखाई देने वाले यह सूखे नारियल के कट्टे गोमांस की सप्लाई के लिए इस्तेमाल किया जा रहे थे। उत्तर प्रदेश नंबर की गाड़ी में पहले पंजाब से खन्ना से गोमांस को लोड किया गया था और उसके बाद ऊपर किसी को पता ना चले इसके लिए कट्टो पर सूखे नारियल डाले गए थे. लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर जैसे ही गौरक्षा दल के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश नंबर की गाड़ी को नेशनल हाईवे 44 पर स्थित भिगान टोल प्लाजा पर गाड़ी को पकड़ा तो तस्करों  का यह राज खुल गया। इसकी सूचना मुरथल थाना पुलिस को दी गई। मुरथल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस  मामले की जांच में जुटी हुई है। 

मुरथल थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर विजेंद्र कुमार ने बताया कि गौ रक्षा दल के सदस्य आनंद को गुप्त सूचना मिली थी कि एक गाड़ी में गोमांस लोड कर दिल्ली ले जाया जा रहा है। जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई करते हुए गाड़ी को पकड़ा है। नेशनल हाइवे 44 पर भिगान टोल प्लाजा पर गाड़ी पकड़ी गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने चालक हिरासत में ले लिया है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि यह गोमांस है, क्योंकि गाय की खाल भी मांस में मिली है। वहीं डॉक्टरों की प्राथमिक जांच में गोमांस की पुष्टि भी सामने आए कि यह गौमांस है, हालांकि सैंपल लेकर फरीदाबाद भेजे गए हैं और ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है। ड्राइवर ने बताया है कि वह पंजाब के खन्ना से लोड किया था और दिल्ली सप्लाई करना था। अंदाजा लगाया जा रहा है की गाड़ी में 35 क्विंटल के करीब को गोमांस है, मामले में गहनता से जाच की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal