सामने आई मॉब लिचिंग की तस्वीरें!, इस बार हरियाणा के रोहतक से... (VIDEO)

1/24/2019 8:33:50 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): भीड़ द्वारा मारपीट के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं और गाय की बात आ जाए तो भीड़ उग्र हो जाती है, फिर यह भी नहीं देखती कि वास्तव में गाय से जुड़ा मामला है या नहीं, केवल मारने से मतलब है। मामला शनिवार देर शाम रोहतक सोनीपत रोड का है। यहां भालौठ गांव में गाड़ी में पशु ले जा रहे युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और गाय की तस्करी करने का आरोप लगाते हुए एक युवक को खम्बे से बांध कर बेरहमी से पीटा।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छुड़ाया और युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया। सोशल मीडिया पर इस घटनाक्रम के फोटो भी वायरल हो गए। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि ये गाय की तस्करी कर रहे थे। इस मामले में सदर थाना प्रभारी ने बताया कि एसआईटी का गठन कर जांच शुरू कर दी है।



वहीं पशु ले जाने वाले युवक लघुसचिवालय पहुंचे, यहां उनका कहना है कि उनकी गाड़ी में गाय थी ही नहीं बल्कि कटड़े और भैंस थी। पैसे ऐंठने के लिए उनके साथ मारपीट की गई। उन्होंने कहा कि पुलिस ने हमारे ही खिलाफ मामला दर्ज कर दिया। उन्हें इस मामले में न्याय चाहिए।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार देर शाम नौशाद व इकबाल गाड़ी में पशु लेकर सोनीपत की ओर जा रहे थे। जैसे ही वे भालौठ गांव में पहुंचे तो एक स्कूटी सवार ने उनकी गाड़ी रोक ली और कहा कि गाड़ी में गाय की तस्करी की जा रही है। जिसके बाद ओर ग्रामीणों को बुला लिया और नौशाद के साथ मारपीट शुरू कर दी। जबकि इकबाल गाड़ी को आगे भगा ले गया।



जिसके बाद लोगों ने नौशाद को खम्बे से बांध कर बेरहमी से पिटाई की। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर नौशाद को छुड़ाया और मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया। ग्रामीण का कहना है गाय की तस्करी की जा रही थी, इसलिए उन्होंने खंबे से बांध कर पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। अगर गाड़ी में गाय नही थी तो गाड़ी क्यों भगाई?

नौशाद व इकबाल ने बताया कि उनकी गाड़ी में कटड़े व भैंस थी। जिनकी खरीददारी की रशीद भी उन्होंने पुलिस को दिखा दी थी और पशु भी दिखा दिए थे। लेकिन उनके खिलाफ ही मामला दर्ज कर हथकड़ी पहना कर उन्हें पूरी रात थाने में बैठाए रखा। उन्होंने आरोप लगाया कि शराब पी कर लोगों ने उनके साथ बुरे तरीके मार पीट की। मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

Shivam