पिंडारसी हत्याकांड: 3 साल में बावरिया गिरोह ने चुराई 750 भेड़ें 11 गिरफ्तार

6/10/2018 10:49:04 AM

कुरुक्षेत्र(ब्यूरो): पिंडारसी हत्याकांड को अंजाम देने वाले बावरिया गिरोह के सदस्यों की पंजाब व हिमाचल प्रदेश पुलिस भी सरगर्मी से तलाश कर रही थी। बावरिया गिरोह के सदस्यों ने वर्ष 2015 से अब तक पंजाब व हिमाचल प्रदेश में 7 जगहों से 750 से ज्यादा भेड़ें और 60 कट्टे चावल चोरी किए। गिरोह के सदस्यों ने पिंडारसी गांव में 3 लोगों को मौत के घाट उतारा और भेड़ें चोरी करने का प्रयास विफल रहा। 

डी.एस.पी. गुरमेल सिंह ने शनिवार को सी.आई.ए.-2 में पिंडारसी हत्याकांड को लेकर पत्रकारवार्ता में कहा कि पिंडारसी में 3 लोगों की हत्या करने वाले बावरिया गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में सदस्यों ने स्वीकार किया कि बावरिया गिरोह ने राजपुरा, शम्भू बॉर्डर, डेराबस्सी, रामगढ़, जालंधर और हिमाचल प्रदेश के बद्दी से 750 से ज्यादा भेड़ें चोरी कीं। इन वारदातों के दौरान किसी की हत्या या मारपीट नहीं की। 

यह गिरोह केवल भेड़ें चोरी करने की वारदातों को ही अंजाम दे रहे थे लेकिन पिंडारसी में एक साथ सैंकड़ों भेड़ों को चोरी करने के इरादे से ही सबसे पहले उन्होंने 3 लोगों की हत्या की लेकिन इस दौरान ट्रेन के नीचे अनेक भेड़ें कट गईं और जिसके कारण ट्रेन भी रूक गई। गिरोह के सदस्यों ने ट्रेन के रुकने और लोगों के उतरने की शंका को जहन में रखकर मौके से फरार होने में बेहतरी समझी। गिरोह के 17 सदस्यों में से 11 को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और बाकी 6 की तलाश करने के लिए कई जगहों पर मिली सूचना के अनुसार दबिश दे रही है। ट्रक की बरामदगी का भी प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर निरीक्षक केवल सिंह व निरीक्षक दीपेंद्र राणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Nisha Bhardwaj