पिंक बूथ यानि की सखी मतदान केंद्र

5/12/2019 11:03:17 AM

बहादुरगढ़: मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह बना हुआ है। पहली बार वोट डालने वालों की खुशी तो चेहरों पर साफ नजर आ रही है। बहादुरगढ़ में महिला मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिये पहली बार पिंक बूथ यानि की सखी मतदान केन्द्र बनाया गया है। सखी मतदान केन्द्र के अलावा एक आदर्श मतदान केन्द्र और एक दिव्यांग जनों के लिये मतदान केन्द्र अलग से बनाया गया है। पहली बार बनाए गये विशेष मतदान केन्द्रों पर बच्चों के लिये खेलने की जगह, पीने का पानी, फर्स्ट ऐड जैसी सुविधायें भी मतदाताओं को दी गई है।

जिले की हर विधानसभा में पिंक, आदर्श और दिव्यांग जनों की सुविधा के लिय मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। सखी मतदान केन्द्र की व्यवस्था देखकर महिला मतदाता काफी उत्साहित है। महिलाओं का कहना है कि वोट सभी को देना चाहिए और वो हर बार अपने वोट का इस्तेमाल करती है। महिलाओं ने कहा कि इस बार जो व्यवस्था बनाई गई है वो काफी अच्छी है।

पहली बार वोट डालने वाली युवतियों ने कहा कि उन्हे काफी अच्छा लग रहा है कि उन्होने अपने देश के लिये मतदान किया। जो समाज और जनहित के लिये काम करता है और जो देष के विकास में सहायक हो उसके लिये सबको वोट करना चाहिए। मतदान केन्द्रों पर लाईने लगी हुई है लेकिन मतदान काफी धीमा चल रहा है।हालांकि जैसे जैसे दिन चढ़ेगा मतदान में काफी बढ़ोतरी भी देखी जायेगी।

 

kamal