गैस लाइन के लिए रखे पाइप बन रहे हादसों का कारण, कंपनी की लापरवाही लोगों पर पड़ रही भारी

1/8/2021 11:51:49 AM

अम्बाला छावनी : कैंट के 12 क्रॉस रोड पर गैस लाइन बिछाने के लिए रखे पाइप वाहन चालकों की मौत का कारण बनते नजर आ रहे हैं। सड़क के बोचों-बीच बिना किसी मार्किग, रिफ्लैक्टर के रखे पाइप रात के अंधेरे व धुंध में नजर नहीं आते और वाहन सी धा जाकर इनसे टकराते हैं। कई दिनों से यह सिलसिला बरकरार है लेकिन इस ओर न तो जिला प्रशासन का ध्यान जा रहा है और न ही गैस लाइन बिछाने का कार्य करने वाली कम्पनी का। बुधवार रात को भी 3 हादसे सड़क
के बीच रखे पाइप की वजह से हुए जिससे वाहनों को तो नुक्सान हुआ ही वाहन में सवार लोगों की भी जान पर बन आई।


सड़क बीच रखा पाइप बन रहा हादसों का कारण
अम्बाला स्टाफ रोड को अम्बाला-साहा फोरलेन के निर्माण के चलते कुछ दिनोंसे बंद किया गया है । जिसकी वजह से अधिकतर ट्रैफिक या तो सामान्य बस अड्डे के बाहर से होकर जगाधरी की ओर जा रही है या फिर 12 क्रॉस रोड का इस्तेमाल अन्य जगहों पर जाने के लिए किया जा रहा है। उस रोड पर कुछ महीनों से गैस की लाइन बिछानेके लिए सड़क किनारे पाइप डाले गए हैं जो अब |कुछ जगहों पर सड़क के बीचोंबीच आ गए हैं। कैंट ग्रीन पार्क के रहने वाले विवेक बोहरा अपने निजी काम से लौटकर घर जा रहे थे। स्टाफ रोड का रास्ता बंद होने के कारण वह कार  से 12 क्रॉसरोड पर पहुंचे लेकिन अंधेरे में बिना किसी साइन बोर्ड, रिफ्लैक्टर या कोई सूचना बोर्ड न होने के कारण उनकी कार बीच में पड़े पाइप से बुरी तरह जा टकराई जिसके चलते वोहरा को चोट आई और कार क्षतिग्रस्त हो गई। किसी दोस्त को मदद से वह निजी अस्पताल में पहुंचे और अपना इलाज करवाया। इसके अलावा चंडीगढ़ से अम्बाला किसी काम के सिलसिले में आए दम्पति की कार भी पाइप लाइन की चपेट में आने के कारण बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

पुलिस को दी कम्पनी के खिलाफ शिकायत
ग्रीन पार्क निवासी विवेक बोहरा ने बुधवार को अपना इलाज करवाने के बाद वीरवार को इस मामले को लेकर कम्पनी के खिलाफ कैंट के सदर थाना को लिखित में शिकायत दी है। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कम्पनी की लापरवाही के कारण अम्बाला व अन्य लोगों को नुक्सान पहुंच रहा है। उन्होंने बताया कि पाइप सड़क के किनारे और कई जगहों पर सड़क के बीचों-बीच रखा हुआ है। जोकि रात के समय या कर धुंध में नजर नहीं आता है। कंपनी की जिम्मेदारी बनती है कि सड़क किनारे रखे पाइप पर रिफ्लैक्टर लगाएं और सड़क के बीच में रखे पाइप को भी साइड में लगवाए ताकि लोगों को इससे नुक्सान व चोट न लगे। वहीं पुलिस को शिकायत देकर कम्पनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है, साथ ही लोगों को इस पाइप की वजह से हुए नुकसान की भरपाई करने की भी बात कही है। वहीं कम्पनी की ओर से रखे गए सुपरवाइजर पंकज ने बताया कि गैस लाइन बिछाने के लिए सड़क किनारे पाइप रखे गए थे। किसी ने उन्हें बीच में कर दिया है पाइप को कल सड़क किनारे करवा दिया जाएगा।

Manisha rana