अटल के काव्य को मिले पाठ्यक्रम में स्थान: भिवानीवासी

8/17/2018 2:45:44 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का वीरवार देर शाम निधन हो गया। देश भर में दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। वहीं इसी बीच भिवानीवासियों ने उनकी अात्मा की शांति के लिए कामना की और उनके बारे में अपनी बेबाक राय पेश की। उनका कहना है कि बेजपेयी अपने व्यक्तित्व की अमिट छाप लोगों के उपर छोड़ गए हैं जो हमेशा लोगों के दिलों में अमर रहेंगे। पोखरण परमाणु परीक्षण कर देश की आत्मरक्षा को मजबूत करने वाले अटल बिहारी वाजपेयी ही थे। 

भिवानीवासी निवासी अजय मल्होत्रा, संजय वर्मा, जेपी कौशिक, ललित शर्मा ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने सभी वर्गो को साथ लेकर राजनीति की। वे जात-पात व धर्म की राजनीति से काफी दूर थे। विपक्ष में रहते हुए उन्होंने अपने रचनात्मक भूमिका निभाइ, जिसे सदा याद रखा जाएगा।

वे अपने नाम के अनुसार ही अपनी बातों पर अटल रहते थे। उन्होंने राजनीति ही नहीं बल्कि अपने कवि के जीवन को भी बाखूबी जीअा है।

भिवानीवासी उनके काव्य के भी मुरीद नजर आए। उनका कहना था कि अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा रचित काव्य को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाना चाहिए, ताकि आने वाली पीढ़ी उनके विचारों से अवगत हो सकें। 
 

Deepak Paul