मुंबई प्लेन हादसा: सोनीपत लाया गया फ्लाइट इंजीनियर सुरभि का शव, हुआ अंतिम संस्कार

6/30/2018 9:37:24 AM

सोनीपत (पवन राठी): मुंबई के घाटकोपर के सर्वोदय नगर में विमान हादसे का शिकार हुई हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली फ्लाइट इंजीनियर सुरभि का शव उनके घर लाया गया। जहां से सीधा श्मशान भूमि ले जाकर उनका अंतिम संस्कार किया गया। 

उल्लेखनीय है कि मुंबई के घाटकोपर में कल 12 सीट वाला छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिससे हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली फ्लाइट इंजीनियर सुरभि की भी मौत हो गई थी। इसके अलावा उसमें सवार अन्य तीन लोगों की भी मौत हो गई थी। 

सुरभि की पिछले साल ही शादी हुई थी और उसके पति भी पायलट हैं। सुरभि का परिवार सोनीपत में ही रहता है और वो अपने पति के साथ मुम्बई में रहती थी। सुरभि के परिवार में उनके पिता-मां और दो भाई हैं। एक भाई मर्चेंट नेवी और एक भाई टेलीकॉम कंपनी में कार्यरत है। यूपी की पहली महिला द्वारा एयरक्राफ्ट कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्य करने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा उन्हें बीते दिनों सम्मानित किया गया था। उन्हें प्लेन में कोई भी खराबी होने पर तेजी से सही करने की महारत हासिल थी। सुरभि ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई शिशु मंदिर और इंटरमीडिएट केदारनाथ महिला इंटर कॉलेज से पूरी की। वह बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रही। 

Nisha Bhardwaj