रेलवे स्टेशन पर बंद हुई प्लेटफॉर्म टिकट की सेवा, अब केवल सफर करने वाले को ही मिलेगी एंट्री

4/28/2021 3:43:21 PM

अंबाला (अमन कपूर): रेलवे प्रशासन ने कोरोना को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। हरियाणा के अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आने के कुछ समय पहले ही यात्रियों को प्लेटफार्म पर प्रवेश दिया जा रहा है ताकि प्लेटफार्म पर ज्यादा भीड़ ना हो और सामाजिक दूरी का पालन हो सके। वहीं रेलवे प्रशासन ने प्लेटफार्म पर ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए प्लेटफॉर्म टिकट भी बंद कर दिया है।



अब ट्रेन में सफर करने वाले यात्री जिनके पास कंफर्म टिकट होगी उन्हें ही प्लेटफार्म पर जाने दिया जा रहा है। इन सब के बावजूद भी लोग कोरोना नियमों को लेकर सतर्क नहीं दिख रहे। रेलवे स्टेशन पर कई लोग बिना मास्क और सामाजिक दूरी का पालन न करते हुए दिखे, जिन्हें पुलिस के जवान समझा रहे हैं। वहीं समझाने के बाद भी जो यात्री कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे पुलिस उनका मौके पर ही चालान काट रही है।



इस बारे में जब अंबाला रेलवे स्टेशन के स्टेशन डायरेक्टर बीएस गिल ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे प्रशासन सतर्क हो गया है। अब उन्हीं यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने दिया जा रहा है, जिनके पास कंफर्म टिकट है। उन्होंने बताया कि रेलवे प्रशासन ने प्लेटफार्म टिकट भी बंद कर दिया है, जिससे यात्रियों को छोडऩे आए हुए लोग प्लेटफार्म पर आकर भीड़ न बढ़ा सकें।

वहीं रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी सब इंस्पेक्टर ने बताया कि अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालना करवाई जा रही है। स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है और यात्रियों को अनाउंसमेंट के जरिए कोविड-19 करने का संदेश दिया जा रहा है। अगर कोई यात्री नियमों का पालन नहीं करता तो उसका चालान भी काटा जा रहा है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam