खेल नीति से बाहर करने पर भड़के खिलाड़ी, खेल मंत्री को सौंपा ज्ञापन (VIDEO)

1/10/2019 10:20:18 AM

अम्बाला छावनी(बलविंद्र): हाथों में मैडल व मेहनत का प्रमाण पत्र लेकर खेल मंत्री अनिल विज की दहलीज पर पहुंचे प्रदेशभर के खिलाडिय़ों (महिला व पुरुष) ने खेल नीति से करीब 25 साल से चल रहे स्केटिंग व अन्य खेलों को बाहर निकालने पर अपना रोष प्रकट किया। इस दौरान खिलाडिय़ों ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदेशभर से आए खिलाडिय़ों, कोच व अभिभावकों ने खेल मंत्री को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार ने बीते साल स्केटिंग खेल के इवैंट इन लाइन हॉकी, रोलर हॉकी, रोलर स्केटिंग को खेल नीति से बाहर कर दिया गया है। 

जोकि पूर्ण रूप से गलत है। जबकि स्केटिंग खेल हरियाणा स्पोटर््स व फिजीकल फिटनैस पॉलिसी 2015 में हैं। यह खेल इंटरनैशनल ओलिम्पिक कमेटी, कंफैडरेशन एशियन रोलर, स्पोर्ट्स, स्पोर्ट्स मनिस्ट्री ऑफ इंडिया व इंडियन ओलिम्पिक एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त है। यह खेल पिछले 25 साल से हरियाणा के करीब 17 जिलों में खेला जाता रहा है। सही नहीं उक्त खेल में प्रदेश के सैंकड़ों खिलाडिय़ों ने राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। 

उधर, ज्ञापन के बाद खेल मंत्री अनिल विज ने रोलर स्केटिंग को खेल नीति में शामिल न करने की बात कहते हुए कहा कि इन खेलों का कोई भविष्य नहीं है। इसलिए सरकार रोलर स्केटिंग को खेल नीति से बाहर किया गया लेकिन वे फिर भी निदेशक से इस बारे बातचीत करेंगे। इस अवसर पर खिलाडिय़ों सहित कोच व अभिभावक भी मौजूद रहे।

Deepak Paul