सोहना के गांव घामडोज में अनशन पर बैठे खिलाड़ी, स्टेडियम की मांग(VIDEO)

4/14/2018 9:54:50 PM

सोहना(सतीश): सोहना के गाव घामडोज में खेल स्टेडियम नहीं होने से जहां बच्चे अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए है वही दूसरी तरफ गाव के पूर्व सरपंच ने वन विभाग की सरकारी जमीन को स्टेडियम की आड़ में साजिश के तहत कब्जाने का आरोप लगाया है। अनशन पर बैठे गांव के स्कूली बच्चे और खिलाडिय़ों ने बताया कि वन विभाग द्वारा उनके खेलने के मैदान खत्म कर दिया गया। जिससे उनको पै्रक्टिस करने में काफी परेशानी आ रही है। उन्होंने कहा हमारा अनशन तब तक जारी रहेगा, जब तक वन विभाग खेलने के मैदान को खाली नहीं कर देता।

इस मामले में एमटूएम क्लब के कोच मुकेश ने बताया कि यह गांव की पंचायती जमीन है। जिस पर बच्चे कई सालों से प्रैक्टिस कर रहे थे। और पंचायत ने इसके लिए खेल स्टेडियम के लिए प्रस्ताव कर एडीसी गुरुग्राम को भेजा हुआ है, जिसका बजट भी पास हो चुका है। लेकिन वन विभाग ने अचानक आकर यहां पर लगे खेल के सामान को उखाड़ कर फेंक दिया और पेड़ लगा दिए। इस विषय को लेकर वन मंत्री राव नरबीर से भी मिले जिन्होंने वन विभाग को आदेश देकर बच्चों को खेलने की बात कही थी, लेकिन आज तक स्टेडियम में वन विभाग का कब्जा है।

वहीं गांव के पूर्व सरपंच ने खेल के इस मैदान पर खुलाशा करते हुए बताया कि एमटूएम के नाम से गांव के ही दोनों भाईयों ने एक फर्जी क्लब बनाया हुआ है, जो दोनों सगे भाई महेश व मुकेश है और वन विभाग की जमीन को हड़पना चाहते हैं। पूर्व सरपंच ने बताया कि ग्राम पंचायत ने भी इस जमीन को खाली कराने के लिए इनको नोटिस दिया हुआ है। उन्होंने बताया कि बच्चों के खेलने के लिए पहले से ही ग्राउंड मौजूद है, लेकिन ये दोनों भाई सरकारी जमीन को हड़पने की नियत से अनसन का नाटक करा कर लोगों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं।

Shivam