कोचों पर नकेल कसने की तैयारी, ड्यूटी न देने पर खिलाड़ी ही करेंगे शिकायत

12/28/2019 6:03:24 PM

कैथल(जोगिंद्र): हरियाणा सरकार के खेल मंत्री संदीप सिंह ने खिलाडिय़ों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि कहीं भी खिलाडिय़ों को खेल के सामान और तकनीक से वंचित नहीं रखा जाएगा। हम ऐसी खेल प्रणाली बनाएंगे, जिसमें सभी खिलाडिय़ों को खेल से संबंधित ट्रेनिंग सेंटर बनवाया जाएंगे और खेलों का सामान उपलब्ध करवाया जाएगा।

खेल मंत्री संदीप सिंह शुक्रवार शाम को कैथल के गांव क्योड़क में पहुंचे, जहां वह खिलाडिय़ों से मिले। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम आने वाले समय में ऐसा काम करेंगे, जिसमें खिलाड़ी अपने कोच को देख सकेंगे कि उनका कोच कहां पर है और खिलाड़ी ही निर्णय करेंगे कि उनके साथ क्या किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर कोई कोच अपनी ड्यूटी नहीं देता तो उसके खिलाफ खिलाड़ी एक ऐप के जरिए अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। 

इसके साथ उन्होंने कहा कि प्रदेश के जितने भी खिलाडिय़ों की 2013 से 2019 तक खेल राशि बकाया थी उसे रिलीज कर दिया गया है। मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में हम खेल नीतियों को बेहतर बनाकर अपने खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन करेंगे और वह पहले से और भी ज्यादा मेडल लेकर आएंगे।

Edited By

vinod kumar