जो दुर्दशा कांग्रेस की पंजाब में हुई है, उससे भी ज्यादा दुर्दशा कांग्रेस की हरियाणा में होगी -अनिल विज

4/27/2022 8:35:10 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि "कांग्रेस ने पंजाब मॉडल जो बनाया था उसी को वह अब हरियाणा में लागू करना चाहते हैं और जो दुर्दशा कांग्रेस की पंजाब में हुई है, उससे भी ज्यादा दुर्दशा कांग्रेस की हरियाणा में होगी"। उन्होंने कहा कि 'वैसे यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है'।विज आज यहां पत्रकारों द्वारा हरियाणा में  नए कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

पंजाब में आप ने जो लुभावने सपने दिखाए थे, सत्ता में आने के बाद लोगों में बहुत निराशा पैदा हुई है- विज

पंजाब में किसानों की आत्महत्या के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में गृह मंत्री ने कहा कि "पंजाब में आम आदमी पार्टी ने जो लुभावने सपने दिखाए थे, सत्ता में आने के बाद लोगों में बहुत निराशा पैदा हुई है, लोग निरुत्साहित हुए हैं, इसलिए इस प्रकार से किसानों की आत्महत्याये हो रही है"।

कोरोना से निपटने के लिए हमारी है पूरी तैयारी- विज

कोरोना के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि "हरियाणा में अगर चौथी लहर आती है तो हमारी पूरी तैयारी है, हमारे पास पूरे साधन हैं और रोकथाम के लिए अभी फिलहाल 4 जिलों में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है जो दिल्ली से सटे हुए हैं क्योंकि इन जिलों में कोरोना पांव पसार रहा है और जैसे ही कोरोना बढ़ेगा, वैसे-वैसे हम फैसले लेते जाएंगे"।

चपरासी से आईएएस ऑफिसर तक की दर्ज होनी चाहिए एफआईआर - विज

अशोक खेमका की एफआईआर के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि "मुझे उनके केस के बारे में कोई जानकारी नहीं है, ना ही मुझे पता है कि उनकी एफआईआर में क्या है, मेरा मामला तो केवल यहां तक सीमित है कि इस प्रदेश के हर आदमी की एफआईआर दर्ज होनी चाहिए, "गरीब से गरीब आदमी की, चाहे वह चपरासी से आईएएस ऑफिसर तक हो, अगर वह चाहते हैं तो एफआईआर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अशोक अशोक खेमका को एफआईआर कराने में दिक्कत आ रही थी, मुझे खुद वहां जाना पड़ा और एफआईआर दर्ज हो गई"।

राज्य के सभी पुलिस कप्तान लगाएं सत्ता दरबार- विज

अंबाला में आयोजित होने वाले जनता दरबार के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि "राज्य के सभी पुलिस कप्तानों को अपने-अपने जिलों में प्रातः 11:00 से 12:00 तक जनता की शिकायतें सुननी चाहिए क्योंकि 6-6 हजार लोग उनके पास एक दिन में आ रहे हैं, इससे यह प्रतीत हो रहा है कि पुलिस कप्तान अपने यहां पर जनता दरबार नहीं लगा रहे हैं"। उन्होंने पुलिस कप्तानों को चेताते हुए कहा कि "मैं यह कह रहा हूं अगर पुलिस कप्तानों ने जनता दरबार नहीं लगाए तो उनके द्वारा कार्रवाई की जाएगी"।

हरियाणा शांतिप्रिय प्रदेश-विज

नमाज विवाद को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि "हरियाणा शांति प्रिय प्रदेश है यहां ऐसी कोई घटना नहीं हुई है"।

 

 

Content Writer

Vivek Rai