जेजेपी की मांग पर सीएम का ऐलान, पंचकूला के छह सेक्टरों में प्लाटधारक नहीं देंगे इन्हांसमेंट

3/15/2022 9:19:08 PM

चंडीगढ़(धरणी): पंचकूला में घग्गर के साथ बसे छह सेक्टरों के प्लॉटधारकों पर इन्हांसमेंट का बोझ नहीं पड़ेगा। प्रदेश सरकार ने एन्हासमेंट के नोटिस वापस लेने का ऐलान कर दिया है। सरकार इस बात की भी जांच करवाएगी कि अधिग्रहित की गई भूमि घग्गर नदी की है या फिर शामलात है।
नारनौंद से जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम ने विधानसभा में यह मुद्दा उठाया। उनके बार-बार कहने के बाद आखिर में सीएम मनोहर लाल खट्टर को इस मुद्दे पर जवाब देना ही पड़ा। पंचकूला के सैक्टर-24 में एमएलए और एक्स एमएलए की सोसायटी भी है। इसी सोसायटी में रामकुमार गौतम का भी फ्लैट है। इन्हांसमेंट का यह मुद्दा वे पहले भी कई बार उठा चुके हैं। गौतम ने कहा कि घग्गर के साथ लगते सेक्टरों के लोगों को 20-20 लाख रुपये की इन्हांसमेंट के नोटिस दिए हुए हैं।

गौतम ने कहा कि यहां रहने वाले लोगों पर इन्हांसमेंट का बोझ नहीं डाला जाना चाहिए। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट जज की अध्यक्षता में कमेटी का भी गठन किया था। कमेटी की रिपोर्ट में भी कहा गया है कि इन्हांसमेंट से यहां रहने वाले लोगों का कोई लेना-देना नहीं है।

सीएम की ओर से सदन में कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल जवाब दे रहे थे। गौतम ने मुख्यमंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप का आग्रह किया तो सीएम ने एन्हासमेंट से छूट का ऐलान किया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai