25.80 लाख लेने के बाद भी प्लाट की रजिस्ट्री नहीं की, महिला पहुंची थाने

6/12/2021 5:51:15 PM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): जिले के गांव रामपुरी रहने वाली धनवती नामक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उससे 25 लाख रुपए लेने के बाद भी जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराकर उसके साथ ठगी की जा रही है। धनवती ने बताया कि उनके पति वेदप्रकाश ने गांव माजरा श्योराज रहने वाले अशोक कुमार के मार्फत यशपाल सिंह से उदय नगर में दो सौ गज का प्लाट का एग्रीमेंट किया था। 

एग्रीमेंट के अनुसार 14 हजार रुपए प्रति गज का रेट तय हुआ था। इस पर उन्होंने अशोक कुमार को 25 लाख 80 हजार रुपए दिए थे। इसके बाद भी ना तो उन्हें प्लाट दिया गया ना ही उसकी रजिस्ट्ररी कराई गई। जब पैसे मांगे तो उन्होंने बहुत मुश्किलों से चैक दिए लेकिन वह बाउंस हो गए। पुलिस ने अशोक कुमार व यशपाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। 

साथ ही धनवती ने कोर्ट में भी चैक बाउंस का मामला दायर किया है। जांच में पता चला कि आरोपियों ने किसी सुधीर नामक व्यक्ति से जमीन लेकर उस पर प्लाटिंग कर कॉलोनी डवलपकर पैसा कमाने की योजना बनाई थी, लेकिन वह सुधीर को तय पैमेंट नहीं कर पाया और इसके चलते जमीन उनके हाथ से निकल गई। वहीं दोनों आरोपी इसी के चलते धनवती नामक महिला की रजिस्ट्री नहीं करा पाए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar