कर्ज चुकाना ना पड़े, इसलिए रची लूट की झूठी साजिश, पुलिस ने किया खुलासा

8/21/2018 8:55:27 PM

नरवाना(गुलशन चावला): नरवाना में आंखों में लाल मिर्च डालकर 10 लाख रुपए की घटना झूठी निकली। पुलिस ने 35 मिनट में ही लूट के मामले का पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, एक व्यक्ति ने आज शिकायत दी थी, कि वह दस लाख रूपये बैंक में जमा करवाने जा रहा था। उसकी आंखों में अज्ञात बदमाशों ने मिर्च डालकर ढाकल-सुदकैन लिंक मार्ग पर आखों में मिर्च डालकर 10 लाख रूपए लूट लिए।



सूचना मिलते ही डीएसपी कुलवंत बिश्रोई व सीआईए टीम इंचार्ज प्रदीप हुड्डा ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया। घटना स्थल के पास ही खाली बैग बरामद कर लिया। पुलिस ने लूटेरे की तलाश के लिए इलाके में नाकाबंदी करवाकर जांच शुरू की। जांच में सामने आया कि बालकिशन ने ही कर्ज न चुकाना पड़े इसलिए लूट की झूठी साजिश रची है।

बालकिशन ने पुलिस की पूछताछ में माना कि उसने अपने कारोबार करने के लिए नरवाना के एक व्यक्ति से 10 लाख रूपए कुछ दिन पहले लिए थे। मंगलवार को उसने ये 10 लाख रूपए वापिस लौटाने थे। लेकिन इस बीच उसके मन में एक योजना आई कि क्यूं न इन पैसों की लूट की झूठी घटना रच दी जाए और इन पैसों को हजम कर लिया जाए।

इसी योजना के तहत वह अपने 10 लाख रूपए घर ही रखकर खाली बैग साथ लेकर नरवाना के चल दिया और गांव के निकलते ही उसने अपने शरीर पर लाल मिर्च का पाउडर लगा लिया और दूसरे लोगों की सहायता से एक नीजि अस्पताल में पहुंचा और वहां भी झूठा नाटक रचा। लेकिन पुलिस के अधिकारियों ने उसकी इस घटना को भांप लिया और सबसे पहले उससे पूछताछ की। जिसमें उसने यह सब कबूल कर लिया। पुलिस ने बालकिशन के घर से पैसे बरामद कर उसके खिलाफ झूठी सूचना देने का मामला दर्ज कर लिया है।

Shivam