पीएम गरीब कल्याण योजना को पलीता लगा रहे अधिकारी, राशन मिलने में देरी से लोग परेशान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 03:54 PM (IST)

सोनीपत(राम सिंहमार): हरियाणा के सोनीपत में खाद्य आपूर्ति विभाग की मनमानी और लापरवाही के चलते प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को पलीता लग रहा है। जहां महीने की 15 तारीख तक गरीब लोगों तक अनाज पहुंचाने की योजना है, वहीं 25 तारीख बीत जाने के बाद भी राशन न मिलने से  गरीब लोगों ने डिपो होल्डर पर पहुंचकर रोष व्यक्त किया है और समय पर राशन की मांग की है।

 

PunjabKesari

 

15 की बजाए महीने की 25 तारीख को मिल रहा राशन

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में सोनीपत के खाद्य आपूर्ति विभाग की मनमानी के चलते गरीब लोगों तक समय पर अनाज नहीं पहुंच पा रहा है। कई गरीब और असमर्थ लोग सरकार की इस योजना पर निर्भर हैं और काफी परिवार ऐसे हैं, जिनके घर में कोई रोजगार नहीं है। ऐसे लोग सरकार द्वारा राशन भेजने का इंतजार करते रहते हैं। महीने की 25 तारीख बीत जाने के बाद भी सोनीपत के लोगों को डिपो होल्डर से राशन नहीं मिला है। नियम यह कहता है कि 10 से 15 तारीख तक प्रत्येक डिपो पर राशन पहुंच जाना चाहिए। लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते गन्नौर, सोनीपत, राई और खरखोदा में समय पर राशन नहीं पहुंच पा रहा है। लोगो की आरोप है कि इस मामले में प्रशासन को कई बार शिकायत भी दी जा चुकी है, लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत के चलते कार्रवाई नहीं होती। गरीब लोगों की मांग है कि उन्हें समय पर राशन मिलना चाहिए, ताकि वे दो वक्त की रोटी का इंतजाम ठीक ढंग से कर सकें।

 

PunjabKesari

 

विभाग के अधिकारियों रक ठेकेदारों से मिलीभगत के लग रहे आरोप

डिपो होल्डर के प्रधान राम कुमार गौतम का कहना है कि हर महीने 25 से 27 तारीख तक अनाज पहुंचता है। इसलिए अब उन्हें समय पर अनाज आने की उम्मीद ही नहीं बची है। इलाके के 30 से 40 डिपो इसी समस्या से जूझ रहे हैं। डिपो होल्डर ने बताया कि अधिकारी और ठेकेदार की मिलीभगत के चलते ठेकेदार केवल तीन ही गाड़ियों से सप्लाई का काम करता है और किराया बचाने के चक्कर में हर महीने देरी से अनाज पहुंचाता है। इसके कारण उपभोक्ता बार-बार डिपो होल्डर के पास पहुंच कर परेशान करते हैं, जबकि डिपो होल्डर प्रत्येक महीने विभाग को समय पर पेमेंट जमा करवा देता है। ऐसे में कई बार उपभोक्ता डिपो होल्डर पर ही देरी से अनाज देने का आरोप लगाते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static