कोरोना से हमवतनों को बचाने के लिए लगाई जान की बाजी, पीएम मोदी ने किया सम्मानित

2/19/2020 5:23:47 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी)-  फरीदाबाद के डॉक्टर संजीत पानेसर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्रशंसा पत्र देखकर सम्मानित किया है। डॉक्टर संजीत पानेसर चीन में जाने वाले उस दल में शामिल थे जोकि एयर इंडिया के विमान में जाकर वहां पर कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगों में फंसे भारतीयों को लेकर आया था।

इस दल में 3 डॉक्टर व दो नर्स शामिल थी। इस कार्य में दल के सभी मेंबर्स को इस बीमारी को होने का खतरा था, लेकिन उन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए हिम्मत दिखाते हुए वहां फंसे हुए भारतीयों को अपने देश में लाने का सराहनीय कार्य किया जिसको लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन फरीदाबाद की प्रधान डा. पुनीता हसीजा ने बताया कि उन्हें ऐसे डाक्टरों पर गर्व है जो कि अपने देशवासियों की जान बचाने के लिये अपनी जान को भी खतरे में डाल देते हैं।

डॉ़ संजीत ने बताया कि जिस समय हमारा चुनाव किया गया था, उस समय हमें बताया नहीं कि हमें चीन जाना है। जब हमें पता चला तो स्टाफ के किसी सदस्य ने अपना नाम वापस नहीं लिया। सभी इसके लिए पूरी तरह से तैयार थे। परिवार के सदस्य कुछ डरे थे, लेकिन पिता ने कहा कि किसी न किसी को तो यह काम करना ही है। तुम्हारा चुनाव हुआ है, इसलिए यह गर्व की बात है। हमारी टीम 31 जनवरी को चीन के लिए रवाना हुई और एक फरवरी को लौटी।325 लोगों को वापस लाया गया था।

डॉक्टरों के साथ क्रू मेंबरों ने पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट) पहने थे। चीन सरकार स्क्रीनिंग के बाद ही लोगों को हमारे पास भेज रही थी, लेकिन हम भी अपने स्तर पर स्क्रीनिंग कर रहे थे। विमान में सवार सभी लोगों को एन 95 मास्क दिए गए थे। हम भी 14 दिन तक अधिक लोगों के संपर्क में नहीं आए। मुझे सोमवार को प्रधानमंत्री का लिखा हुआ प्रशंसा पत्र मिला, जिसे पाकर लग रहा है कि मुझे सेना मेडल मिला है।

Isha