PM मोदी के जन्मदिन पर प्रदेश की 90 विधानसभाओं में एक साथ आयोजित होंगे रक्तदान शिविर

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 11:04 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस पर 17 सितंबर को प्रदेश की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राहुल राणा ने दी। प्रधानमंत्री के जन्म दिवस को भारतीय जनता पार्टी सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाएगी। 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में रक्तदान शिविर व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

 

राहुल राणा ने गुरुवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस शिविर के माध्यम से दस हजार यूनिट रक्त एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सूर्या के आह्वान पर हरियाणा की 90 विधानसभाओं में एक साथ रक्तदान शिविर लगाए जांएगे।



राणा ने बताया कि पंद्रह दिनों तक चलने वाले इन कार्यक्रमों सभी संगठन जिलों में विभिन्न गतिविधियों द्वारा मनाएंगे। पंद्रह दिनों के दौरान प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 90 विधानसभा क्षेत्रों में लगने वाले इन शिविरों के आयोजन के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि भाजयुमो की टीमें रक्तदाताओं की एक निर्देशिका भी बनाएगी, जिसमें सभी रक्तदाताओं के रक्त समूह और उनके संपर्क नंबर दर्ज किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसका मकसद रोगियों को उनकी जरूरत के समय कुशल और समय पर सहायता प्रदान करने के लिए एक डेटाबेस तैयार करना है। राणा ने बताया कि रक्तदान करने वालों का पंजीकरण भाजयुमो सेंट्रल टीम द्वारा उपलब्ध कराए गए एक ऑनलाइन लिंक के माध्यम से किया जा रहा है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static