PM मोदी ने 10 साल बाद एम्स का शिलान्यास किया, बनेगा कब पता नहीं: डॉ. सुशील गुप्ता

2/18/2024 4:59:35 PM

रेवाड़ी:  आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने रविवार को प्रेसवार्ता कर खट्टर सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरा। इससे पूर्व उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी में पीएम मोदी ने जिस एम्स का शिलान्यास किया है उसकी घोषणा 2014 में की थी और बनकर कब तैयार होगा, इसका कोई पता नहीं है। पीएम मोदी ने 2014 में ही रेवाड़ी में कहा था कि हिंदुस्तान का 65% पानी बहकर पाकिस्तान में जा रहा है, मैं उस पानी को रोकूंगा। लेकिन 10 साल बाद भी एक बूंद पानी की नहीं रोक पाए।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। लेकिन हरियाणा में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। बेरोजगारी के कारण हरियाणा का युवा नशे, अपराध व डिप्रेशन के रास्ते पर चल पड़ा है और आत्महत्या करने को मजबूर है। 30 से ज्यादा पेपर लीक हो चुके हैं, लेकिन पीएम मोदी ने बेरोजगारी पर एक शब्द नहीं बोला। उन्होंने कहा कि तीन साल पहले किसान सवा साल तक दिल्ली बॉर्डर पर बैठे रहे। तब पीएम मोदी ने माफी मांगकर तीनों काले कृषि कानून वापस लिए थे और एमएसपी की गारंटी का कानून बनाने का वादा किया था। अब उसी वादे को याद दिलाने के लिए किसान पीएम मोदी से मिलना चाहते हैं। लेकिन जब प्रधानमंत्री मोदी रेवाड़ी में आए तो न किसानों और न एमएसपी पर कुछ बोला। उन्होंने कहा कि क्या प्रधानमंत्री की ज़िम्मेदारी केवल चुनाव जीतना है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा का युवा दर दर भटकने और किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। नशा हर घर में घर कर गया है, न इनके स्कूल, अस्पताल अच्छे हैं और न बिजली, पानी और रोजगार मिल रहा है। हरियाणा के हर नगर निगम में भ्रष्टाचार फैला हुआ है। लेकिन इस पर भी प्रधानमंत्री मोदी चुप रह। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर केवल जाति और धर्म की राजनीति करते हैं, प्रदेश की जनता से उनको कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में ऐसा कोई सरकारी कर्मचारियों का वर्ग नहीं है जो हड़ताल पर न गया हो। इस सरकार से हरियाणा का हर वर्ग नाखुश है, न महिलाओं को बराबरी का दर्जा, न युवाओं को रोजगार और न किसान कर्ज मुक्त हो पाया। हरियाणा में चारों तरफ भाजपा का घोर विरोध हो रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में व्यापारियों पर गोली चलाकर फिरौती मांगी जा रही है। हरियाणा में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो चुकी है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने पंजाब और दिल्ली के बोर्डरों को सील करके आज हरियाणा को चारों तरफ से बंधक बना दिया है। ऐसा लगता है कि किसानों को नहीं बल्कि किसी दुश्मन देश के लोगों को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने बोर्डरों को छावनी बना दिया है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे युवाओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। खट्टर सरकार द्वारा अंबाला में किसानों को आंदोलन में भाग लेने पर उनकी संपत्ति जब्त और कैथल में आर्म्स लाइसेंस रद्द करने व पासपोर्ट जब्त करने की धमकी देती है। उन्होंने कहा कि क्या इस देश में कानून व्यवस्था नहीं रही?

उन्होंने कहा पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट भी खट्टर सरकार से कह रहा है कि जब किसान हरियाणा से कुछ मांग ही नहीं रहे तो आपने हरियाणा को क्यों चारों तरफ से सील कर दिया। किसान हरियाणा से केवल गुजर रहे हैं और दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलना चाहते हैं तो हरियाणा सरकार किसानों को क्यों रोक रही है। हरियाणा सरकार केवल कानूनी अधिकारों को तोड़ रही है। उन्होंने कहा कि जनता हरियाणा सरकार से परेशान हो चुकी है। हरियाणा के लोग चाहते हैं कि दिल्ली और पंजाब की तरह उन्हें भी 24 घंटे व मुफ्त बिजली मिले, दिल्ली और पंजाब की तरह अच्छे स्कूल अस्पताल मिले, बीना खर्ची पर्ची के युवाओं को रोजगार मिले। अब लोग हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को प्रदेश में लाना चाहते हैं।

Content Writer

Isha