रेवाड़ी AIIMS का पीएम मोदी ने किया शिलान्यास, गुरुग्राम- बहादुरगढ़ और कुरुक्षेत्र को भी मिली सौगातें

2/16/2024 2:59:58 PM

रेवाड़ीः किसान आंदोनलन के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी एम्स का शिलान्यास किया। इस शिलान्यस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल, राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय, केंद्रीयमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे। 

रेवाड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखी और 9,750 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। ये परियोजनाएं शहरी परिवहन, स्वास्थ्य, रेल और पर्यटन क्षेत्र की हैं। इन परियाजनाओं में से एक गुरूग्राम मेट्रो रेल भी है, जिस पर लगभग 5,450 करोड़ रुपये की लागत आएगी। साढ़े 28 किलोमीटर लम्बाई की मेट्रो रेल लाइन मिलेनियम सिटी सेंटर से उद्योग विहार फेस-5 को जोड़ेगी।

रेवाड़ी में एम्स 203 एकड़ में निर्मित होना है।  इस पर 1,650 रुपये की लागत आएगी। इसमें 720 बिस्तरों का अस्पताल, 100 सीट क्षमता का मेडिकल कॉलेज, 60 सीटों का नर्सिंग कॉलेज और 30 बिस्तरों के साथ आयुष ब्लॉक होगा। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कुरुक्षेत्र में नवनिर्मित ज्योतिसर अनुभव केंद्र का भी उद्घाटन किया। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी से समृद्ध इस संग्रहालय पर लगभग 240 करोड़ रुपये की लागत आई है। प्रधानमंत्री ने इन परियोजनाओं के अलावा विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया। मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘हरियाणा में अवसंरचना के विकास और विस्तार के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal